अब कार में लगेंगे स्मार्ट सिम कार्ड्स, Tata Motors-BSNL ने मिलाया एक-दूसरे से हाथ
अब कार में लगेंगे स्मार्ट सिम कार्ड्स, Tata Motors-BSNL ने मिलाया एक-दूसरे से हाथ
Share:

देश की दो दिग्गज कंपनियां  Tata Motors और BSNL ने स्मार्ट व्हीकल्स के प्रोडक्शन के लिए हाथ मिलाया है. दोनों कंपनियों के इस महत्वपूर्ण साझेदारी के चलते अब BSNL टाटा मोटर्स को M2M (मशीन से मशीन) कनेक्टिविटी की सुविधा सिम कार्ड के जरिए मुहैया करती हुई नजर आएगी. जिससे कि स्मार्ट व्हीकल्स का प्रोडक्शन होगा.

साथ ही इस दौरान बताया जा रहा है कि BSNL इसके लिए टाटा मोटर्स के लिए इन-बिल्ट सिम कार्ड्स की सप्लाई करेगा. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़,  BSNL अब तक टाटा मोटर्स को 5 लाख सिम कार्ड प्रदान कर चुकी है और इस साल के भीतर वह टाटा मोटर्स को 10 लाख सिम कार्ड और उपलब्ध करा देगी. इस संबंध में जानकारी बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव से मिली है. 

इस साझेदारी से BSNL को उम्मीद है कि वह अगले वर्ष तक 5G इनेबल्ड 5 करोड़ M2M सिम कार्ड का निर्माण कर देगी. खबर है कि दोनों कंपनियों के साथ में आने से  पॉपुलर मॉडल्स Tiago, Hexa और हाल ही में लॉन्च किए गए New Harrier में जल्दी ही स्मार्ट फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. खास बात यह है कि बीएसएनएल को इस साझेदारी के कारण हर साल 1200 करोड़ रु का लाभ प्राप्त होगा. M2M कनेक्टिविटी से स्मार्ट ट्रांसपोर्टेशन, स्मार्ट सिटी, स्मार्ट होम और स्मार्ट हेल्थकेयर के क्षेत्र में बहुत ही सहायता प्रदान होगी. 

 

लो आ गया बिना पेट्रोल के चलने वाला स्कूटर, 1 चार्ज और 180 KM पार

TVS ने बिक्री में पाया गजब का उछाल, इस रिपोर्ट ने खोले सब राज...

हौंडा की इस धाँसू बाइक की बुकिंग शुरू, फरवरी में इन फीचर्स के साथ देगी दस्तक

शानदार अंदाज में स्पॉट हुई अप्रीलिया STX 150, भारत में कब देगी दस्तक ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -