टाटा इस दि लॉन्च करने जा रही है अपनी धमाकेदार इलेक्ट्रिक कार
टाटा इस दि लॉन्च करने जा रही है अपनी धमाकेदार इलेक्ट्रिक कार
Share:

Tata Motors अगले सप्ताह एक नई इलेक्ट्रिक कार पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कार निर्माता के EV विंग ने 6 अप्रैल को आधिकारिक शुरुआत से पहले आने वाली कार को टीज कर दिया गया है. हालांकि टाटा ने ईवी के बारे में डिटेल्स के बारें में अबतक कोई भी खबर सामने नहीं आई है, यह हाई रेंज के साथ नेक्सॉन EV का फेसलिफ्ट वर्जन होने का अनुमान लगाया जा रहा है. टाटा द्वारा अल्ट्रोज़ प्रीमियम हैचबैक का ईवी वर्जन भी पेश करने का अनुमान है. हालाँकि, अभी तक कोई निश्चित लॉन्च टाइमलाइन नहीं होने वाली है .

Tata Motors कथित तौर पर लॉन्ग रेंज की नेक्सॉन EV तैयार करने की योजना बना रही है. जिसके बड़े 40 kWh बैटरी पैक के साथ आने का अनुमान है.  ख़बरों की माने तो नई Tata Nexon EV सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर से अधिक की बेहतर रेंज डिलीवर कर सकती है . Nexon EV को वर्तमान में 30.2 kWh बैटरी और 312 किलोमीटर रेंज के साथ सेल कर रहे है जो ARAI द्वारा प्रमाणित है. लॉन्ग रेंज के साथ, नई Nexon EV कुछ अपग्रेड भी लॉन्च करने वाली है, इनमें नए अलॉय व्हील नई अपहोल्स्ट्री और अपग्रेडेड इंफोटेनमेंट सिस्टम और चारो डिस्क ब्रेक शामिल हो सकते हैं. 

मौजूदा Nexon EV मात्र 9.14 सेकेंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की तेजी से चल रही है और 127 bhp का आउटपुट और 245 Nm का टार्क जनरेट करने का काम कर रही है. DC फास्ट चार्जर इस्तेमाल करने पर Tata Nexon EV को एक घंटे के भीतर 80 फीसद तक चार्ज किया जा कर सकते है. हालांकि, नियमित होम चार्जर का उपयोग करते वक़्त इसे 10 फीसद से 90 फीसद तक भरने में 8.30 घंटे तक का वक़्त लगेगा है. टाटा नेक्सॉन ईवी इंडिया में फोर व्हीलर इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में कार निर्माता की शानदार बढ़ोतरी के पीछे प्रमुख वजह रही है.

Tata Motors, जिसने फरवरी में 2,250 से ज्यादा इलेक्ट्रिक कारों को सेल की है, इसकी मार्केट हिस्सेदारी 96 फीसद से अधिक है, अधिकतर नेक्सॉन ईवी की सफलता के लिए शुक्रिया कहा है. इस वर्ष जनवरी में कार निर्माता ने एलान किया था कि उसने दो साल पहले लॉन्च होने के उपरांत से भारत में नेक्सॉन ईवी की 13,500 से अधिक  यूनिट को सेल कर दिया है. Tata Motors ने हाल ही में नेक्सॉन ईवी का डार्क वर्जन पेश किया है, जिसे नेक्सॉन डार्क भी बोला जा रहा है. डार्क एडिशन के अलावा, जिसमें दो ट्रिम हैं, नेक्सॉन ईवी भारत में अन्य तीन वेरिएंट में उपलब्ध है.

प्लेटिना से लेकर बजाज की इस बाइक तक आपको मिल रहा है दमदार माइलेज

जल्द ही Volkswagen लॉन्च करने जा रही है अपना नया मॉडल

पुरानी होने के बाद भी इन कारों में मिल रहा है शानदार माइलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -