लेडी आतंकी सुमेरा बानो से लव जिहाद की ट्रेनिंग ले रहा था तारिक अतहर, बनना चाहता था 'मुजाहिद'
लेडी आतंकी सुमेरा बानो से लव जिहाद की ट्रेनिंग ले रहा था तारिक अतहर, बनना चाहता था 'मुजाहिद'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की ATS विंग द्वारा गोरखपुर से अरेस्ट किए गए इस्लामिक स्टेट (ISIS) आतंकी तारिक अतहर को लेकर कुछ हैरान करने वाले खुलासे हुए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, ये आतंकी गुजरात से पकड़ी गई महिला आतंकी सुमेरा बानो के संपर्क में था। सुमेरा इसे गैर-मुस्लिम लड़कियों को फंसाने के लिए लव जिहाद करना सीखा रही थी। जब पोरबंदर में गत माह इस महिला आतंकी सुमेरा बानो को अरेस्ट किया गया, तो इसके फोन से तारिक के बारे में जानकारी मिली। गुजरात ATS ने फौरन यूपी ATS को अलर्ट भेजा और इसके बाद 6 जुलाई 2023 को तारिक दबोचा गया।

रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तारी के बाद तारिक ने पूछताछ में कबूला कि कैसे उसका सपना मुजाहिद (इस्लाम के लिए लड़ने वाला) बनने का था और वो बगदादी की बंदूकें देखकर उससे प्रभावित होता था। उसके फोन से भी ATS को ISIS आतंकियों के झंडे, उनकी हथियारों के साथ तस्वीरें और अरबी भाषा में लिखे साहित्य मिले हैं। इसके अलावा जाँच में यह भी सामने आया है कि तारिक ऑनलाइन गेम खेल खेलकर अपने साथ मोहल्ले के लड़कों को शामिल कर रहा था। वो घर से अधिक बाहर नहीं निकलता था। ज्यादा से ज्यादा बिस्किट-दूध लेने आसपास की किराना दुकान तक जाता था। इसके बाद वो घर के अंदर ही रहता था। उसके घर पर उसके अब्बू (सरकारी टीचर)-अम्मी, बड़ी बहन और भाई (दर्जी) का परिवार रहता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब तारिक को पकड़ा गया, तो कुछ लोग यकीन ही नहीं कर पाए कि तारिक आतंकी मानसिकता का था। लेकिन, कुछ लोगों ने उसकी कट्टरपंथी सोच को सही भी माना। जाँच में उसके टेलीग्राम वाले ग्रुप के संबंध में भी खुलासा हुआ। इस ग्रुप से लोगों को जोड़ने के लिए महिला आतंकी सुमेरा बानो ने ही उसे कहा था। बताया जा रहा है कि ग्रुप का एडमिन अभी हज पर गया हुआ है। वहीं खुफिया एजेंसियों के निशाने पर उसी शहर के रहने वाले दर्जन भर युवक और भी हैं। इन सबकी तारिक के साथ बातचीत होती थी। ये भी पता चला है कि तारिक खूनीपुर मोहल्ला 2019 में हुई नक्खास में हुई CAA विरोधी हिंसा में शामिल था।

दिल्ली में बसपा सुप्रीमो मायावती ने डाला डेरा, क्या चुनावों को लेकर बन रही केंद्रीय रणनीति ?

अध्यादेश विवाद: दिल्ली सरकार की याचिका पर केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, सीएम केजरीवाल के वकील बने ये कांग्रेस नेता

मुफ्त राशन: कल से गरीबों को 14 किलो गेहूं और 21 किलो चावल वितरित करेगी योगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -