देश के चर्चित हत्याकांडो में आज आ सकता है फैसला
देश के चर्चित हत्याकांडो में आज आ सकता है फैसला
Share:

नई दिल्ली: भारत के सबसे ज्यादा चर्चित हत्याकांडों पर आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुना सकता है। यह कुछ मामले ऐसे हैं, जो देश ही नहीं बल्कि दुनिया में भी सुर्खियों में छाए रहे। इन मामलों में चर्चित  हत्याकांड जेसिका लाल, प्रियदर्शनी मट्टू और नैना साहनी  मामले शामिल हैं। ऐसा माना जा रहा है कि उच्चतम अदालत आज इन मामलों पर अपना फैसला सुना सकती है। 

रिटायरमेंट के पूर्व आठ बड़े मुद्दों पर अपना फैसला सुनाएंगे सीजेआई दीपक मिश्रा


यहां हम आपको बता दें कि भारत में हुए हत्याकांडों के बारे में प्राय: सभी जानते हैं और अब इन पर बैठक भी हो चुकी है। इसके अलावा करीब 200 कैदियों के भविष्य का फैसला भी होने जा रहा है। बताया जा रहा है किे गुरूवार को होने वाले फैसले के बाद बहुत से कैदियों को आजाद किया जायेगा। यहां हम आपको बता दें कि साल 2018 में एसआरबी की बैठक में भी प्रियदर्शिनी मट्टू हत्याकांड के दोषी संतोष सिंह और जेसिका लाल हत्याकांड के दोषी मनु शर्मा के नामों पर चर्चा हुई थी। लेकिन फिर कुछ भी नहीं हो सका था, लेकिन अब जब दोबारा इनके नामों पर चर्चा हुई है तो कुछ निर्णय सामने निकलकर आ सकता है।

सबरीमाला मंदिर फैसला : सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध कर रही 4000 महिलाऐं पुलिस हिरासत में  

गौरतलब है कि जेसिका लाल हत्याकांड में एक बार सभी दोषियों को बरी कर दिया गया था, लेकिन दोबारा जेसिका की बहन द्वारा याचिका दायर की गई थी जिस पर करीब 7 सात तक मामला चला है और अब इस मामले में फैसला आ सकता है। इसके अलावा भारत में सबसे अधिक चर्चा में रहने वाला हत्याकांड नैना साहनी का मर्डर है, जिसे सभी तंदूरकांड से जानते हैं। वहीं इस मामले में जेल में बंद सुशील शर्मा को भी रिहा किया जा सकता है। इस मामले में सुशील शर्मा को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी ​जिसके बाद अब उसके जेल से बाहर आने के आसार है।


खबरें और भी 

सुप्रीम कोर्ट ने मानसिक रोगियों पर सभी राज्यों से मांगा जबाव

 सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश बने रंजन गोगोई

 सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश दीपक मिश्रा हुए रिटायर, चार्ज में आए गोगोई
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -