तमिलनाडु में जारी हुए 10 वीं बोर्ड के नतीजे

चेन्नई: तमिल नाडु में 10 वीं कक्षा के विद्यार्थियों का इंतज़ार ख़त्म हो गया है, तमिलनाडु डायरेक्ट्रेट ऑफ गवर्मेंट एग्जामिनेशन (डीजीई) 10 वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं. परीक्षा में 94.5 फीसदी विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है और यह पास प्रतिशत पिछले साल के मुकाबले 0.1 फीसदी ज्यादा है.  इस साल परीक्षा परिणामों में छात्राएं, छात्रों से आगे रही हैं.

10 वीं की परीक्षा देने वाले कुल विद्यार्थियों में से 96.4 फीसदी लड़कियों ने सफलता हासिल की है जबकि 92.5 फीसदी छात्रों ने परीक्षा पास की है.बोर्ड ने तमिलनाडु एसएसएलसी (Tamil Nadu SSLC Result 2018) के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट www.tnresults.nic.in पर जारी कर दिए हैं और परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार यहां से अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं.

तमिल नाडु में इस साल 10 वीं बोर्ड की परीक्षा का आयोजन  6 मार्च से 20 अप्रैल के बीच किया गया था, जिसमे लगभग 10 लाख विद्यार्थियों ने भाग लिया था. अब उनका इंतज़ार ख़त्म हो चुका है. विद्यार्थी अपना रिजल्ट  tamilnadu.indiaresults.com, examresults.net/tamilnadu,  tnresults.nic.in, dge.tn.gov.in, dge1.tn.nic.in पर जाकर भी  देख सकते हैं. आपको बता दें कि पिछले साल 982097 उम्मीदवारों ने 10 वीं की परीक्षा में भाग लिया था और इसमें से 94.4 फीसदी बच्चे पास हुए थे.

जाति के आधार रिजल्ट वर्गीकृत करना बोर्ड को पड़ा भारी

राजस्थान 12 वीं बोर्ड का रिजल्ट कल घोषित होगा

त्रिपुरा बोर्ड: घोषित हुए 12 वीं के नतीजे, यहाँ करें चेक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -