त्रिपुरा बोर्ड: घोषित हुए 12 वीं के नतीजे, यहाँ करें चेक

May 22 2018 01:24 PM
त्रिपुरा बोर्ड: घोषित हुए 12 वीं के नतीजे, यहाँ करें चेक

आगरतला: त्रिपुरा में 12 वीं की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों का इंतज़ार ख़त्म हो गया है, त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) की 12 वीं की बोर्ड परीक्षा के नतीजे आज घोषित कर दिए गए हैं. इस साल 12वीं परीक्षा में 25510 उम्मीदवार शामिल हुए थे, जिसमें 4000 परीक्षार्थी साइंस विषय के थे, जिनके नतीजे जारी कर दिए गए हैं.

आप इन नतीजों को त्रिपुरा की आधिकारिक वेबसाइट  tripuraresults.nic.in पर देख सकते हैं, बोर्ड की ओर से जारी किए गए नतीजों के अनुसार परीक्षा में 84.31 उम्मीदवार पास हुए हैं. बताया जा रहा है कि अन्य विषयों के नतीजे भी जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे. ये परीक्षाएं  8 मार्च से 13 अप्रैल के बीच आयोजित की गई थी.

आपको बता दें कि पिछले साल के मुकाबले इस साल त्रिपुरा के साइंस विषय के नतीजों में बढ़ोतरी हुई है, पिछले साल विज्ञान विषय में 83.77 फीसदी विद्यार्थियों में परीक्षा उत्तीर्ण की थी.  बोर्ड के अध्यक्ष मिहिर कांतीदेब ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा है कि अन्य विषयों के नतीजे 10 जून तक जारी कर दिए जाएंगे. विद्यार्थी अपने रोल नंबर द्वारा वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं, रोल नंबर डालकर जब आप सबमिट करेंगे तो नतीजे आपकी स्क्रीन पर होंगे, जिन्हे डाउनलोड करके आप प्रिंट निकाल सकते हैं.

हरियाणा बोर्ड 10th Result : खत्म हुआ लाखो छात्रों का इंतजार, घोषित हुआ परीक्षा परिणाम

पुण्यतिथि विशेष : पिता की पुण्यतिथि पर बोले राहुल, पिता ने सिखाया प्यार और सम्मान

हरियाणा बोर्ड 10TH RESULT : आज दोपहर तक घोषित होगा परिणाम, ऐसे देखें उम्मीदवार

 

?