तमिल फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू आज करेंगे अपना जन्मदिन सेलेब्रेट
तमिल फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू आज करेंगे अपना जन्मदिन सेलेब्रेट
Share:

तमिल फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू का जन्म 9 अगस्त 1975 चेन्नई ,तमिल नाडू में हुआ था महेश बाबू प्रोडक्शन हाउस जी महेश बाबू एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमितेदड के मालिक है। दिग्गज तेलुगू अभिनेता कृष्णा के छोटे बेटे महेश ने अपने कैमियो नींद में एक बाल कलाकार (1979) के रूप में अप्ने फिल्मी कैरियर की शुरुआत की छर वर्ष की आयु मे की और एक बाल कलाकार के रूप में आठ अन्य फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने राजकुमारुदु (1999) के साथ एक मुख्य अभिनेता के रूप में अपने कैरियर की शुरुआत की और सर्वश्रेष्ठ पुरुष कलाकर का अपनी पहली फिल्म के लिए राज्य नंदी पुरस्कार जीता।

महेश का बचपन अपने पैतृक दादी श्रीमती दुर्गाम्मा की देखरेख में मद्रास में गुज़रा छुट्टियों के दौरान वो अपने पिता के फिल्मांकन में भाग लेने के लिए जाते थे,महेश ने चेन्नई के सेंट बीड स्कूल मे पढ़ाई पूरी की और लोयोला कॉलेज से वाणिज्य में एक ऑनर्स की डिग्री प्राप्त की,4 साल की उम्र में अपने भाई रमेश बाबू की पहली फिल्म , नीडा (1979 ) एक छोटी सी भूमिका निभाई थी और अपने अभिनय करियर की शुरुआत की .

इन्होंने अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरूआत बाल्यकाल में ही कर दी थी 'उनकी 2003 की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म ओकाडू उस समय की सबसे बड़ी तेलुगू फ़िल्मों में से एक थी उस फ़िल्म में इन्होंने एक युवा कबड्डी खिलाड़ी की भूमिका निभाई थी' फ़िल्म बाद में विभिन्न भारतीय भाषाओं में पुनर्निर्माण किया गया था। इनकी 2005 की फ़िल्म अथाडु तेलुगू सिनेमा में एक और उच्च कमाई के साथ अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त थी। आज की तारीख में महेश ने सात नंदी पुरस्कार, पांच फिल्मफेयर पुरस्कार, तीन सिनेमा पुरस्कार, तीन दक्षिण भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और एक अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार जीते है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -