तमिलनाडु में हुए कोरोना के सबसे अधिक टेस्ट

Aug 01 2020 09:54 AM
तमिलनाडु में हुए कोरोना के सबसे अधिक टेस्ट

चेन्नई: इस समय कोरोना टेस्टिंग के मामले में सबसे आगे जो राज्य है वह तमिलनाडु है. वैसे तमिलनाडु देश का दूसरा राज्य है जहां कोरोना संक्रमण के मामले सबसे ज्यादा मिल रहे हैं. यहाँ जून महीने के शुरूआत से कोरोना वायरस के मामले ने तूल पकड़ा है और अब दिन पर दिन मामले बढ़ते चले जा रहे हैं. जी दरअसल यहाँ अब टेस्टिंग की संख्या भी दिन पर दिन बढ़ती चली जा रही है. बीते शुक्रवार को तमिलनाडु में हुए कुल कोरोना वायरस के टेस्ट की संख्या 26 लाख का आंकड़े से आगे निकल चुकी है. जी दरअसल बीते कुछ दिनों से यहां हर रोज 60 हजार से अधिक टेस्ट होने के बारे में जानकारी मिली है.

आप सभी को बता दें कि यहाँ कोरोना वायरस पर जीत पाने के लिए परीक्षण पर जोर दिया जा रहा है. इसी जोर के कारण तमिलनाडु में अब तक 26,58,138 से अधिक टेस्ट हो चुके हैं. आप जानते ही होंगे कोरोना वायरस के मामलों के बढऩे की एक वजह यहाँ पर तेजी से होने वाली टेस्टिंग भी मानी जा रही है. यहाँ होने वाली टेस्टिंग की संख्या बढ़ चुकी है. ऐसे में आपको हम यह भी बता दें कि अब तमिलनाडु, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश ऐसे राज्य हैं, जहां पर अबतक 20 लाख से अधिक टेस्ट हुए है.

आइए जानते हैं देश के आधे टेस्ट किन 5 राज्यों में हुए हैं. जी दरअसल भारत में जितने टेस्ट हुए हैं, उनके आधे सिर्फ पांच राज्यों में हुए हैं. इनमें तमिलनाडु, महाराष्ट्र, आंध्र, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में हुए हैं. वहीँ तमिलनाडु में सबसे अधिक 26.58 लाख टेस्ट हो चुके हैं. इसी क्रम में महाराष्ट्र (करीब 21 लाख), उत्तर प्रदेश में (करीब 23 लाख), आंध्र प्रदेश (करीब 20 लाख), कर्नाटक और राजस्थान में (14 और 15 लाख) टेस्ट हो चुके हैं.

तमिलनाडु सरकार ने बदले तीन मेट्रो स्टेशन के नाम, जानिए क्या रखा?

इस कुँए के पानी को पीने से नहीं होगा कोरोना!

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- कोरोना के साथ जीने का तरीका सीखना होगा