तमिलनाडु सरकार ने कर्नाटक से की अपने हिस्से में कावेरी का पानी छोड़ने की मांग
तमिलनाडु सरकार ने कर्नाटक से की अपने हिस्से में कावेरी का पानी छोड़ने की मांग
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने बीते मंगलवार को कर्नाटक सरकार से कावेरी से जून और जुलाई में तमिलनाडु के हिस्से की तत्काल पानी छोडऩे के बारे में मांग उठा दी है. जी दरअसल उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा कावेरी जल विनियमन समिति की 30वीं बैठक के दौरान सरकार के सामने अपनी यह मांग रख दी है.

इसके अलावा उनके दवारा जारी एक आधिकारिक बयान में यह बात भी सामने आई है कि, 'जलग्रहण क्षेत्रों में बारिश हो रही है इसलिए तमिलनाडु में जून महीने के लिए नौ टीएमसीफीट और जुलाई के लिए 32 टीएमसीफीट पानी की आपूर्ति तत्काल की जानी चाहिए.' इसके अलावा तमिलनाडु के बारे में यह भी बताया जा रहा है कि 'अब तक कर्नाटक द्वारा सिर्फ नौ टीएमसीफीट पानी ही छोड़ा गया है. राज्य में शुरू हो चुकी कुरुवाइ और साम्बा खेती के लिए पानी की आवश्यक्ता हैं इसलिए मांग पर जल्द से जल्द विचार किया जाना चाहिए.' वहीँ खबरें हैं कि हो चुकी बैठक में तमिलनाडु ने पुदुचेरी की आपूर्ति करने के बारे में कहा.

इस बारे में बात करने के अलावा उन्होंने कावेरी जल के प्रवाह, रिलीज और भंडारन से संबंधित विवरण प्रस्तुत किया. इसी के साथ सरकार ने समिति से यह भी कहा कि 'वह ट्रिब्यूनल द्वारा निर्धारित और सुप्रीम कोर्ट द्वारा संशोधित 177.25 टीएमसीफीट पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करें.' जी दरअसल उनके अनुसार उन्होंने राज्य में पानी की आवश्यकताओंं से संबंधित विवरण भी दिया है और उसी के बाद समिति ने जानकारी दी कि 'समिति की रिपोर्ट को कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण को भेजा जाएगा.' आपको हम यह भी बता दें कि समिति के चेयरमैन नविन कुमार ने बैठक की अध्यक्षता अपने हाथ में ले ली थी.

जवाहर लाल नेहरू भी थे 'किंगमेकर' के कायल, 3 बार बने थे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री

नेपाल के प्रधानमत्री और प्रचंड के बीच एक और बैठक, लेकिन नहीं बनी बात

शराब पीने के बाद प्यास बुझाने के चक्कर में 100 फीट गहरे कुएं में गिरा शराबी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -