तमिलनाडु पर्यटन विभाग कयाकिंग, पर्यटन को बढ़ावा देगा
तमिलनाडु पर्यटन विभाग कयाकिंग, पर्यटन को बढ़ावा देगा
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु पर्यटन विभाग ने राज्य में साहसिक पर्यटन, जल पर्यटन और कयाकिंग को बढ़ावा देने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है। यह राज्य के सभी पर्यटन स्थलों जैसे महाबलीपुरम, कांचीपुरम, उधुगमंडलम, कोडाईकनाल और कुछ और में कारवां पर्यटन को प्रोत्साहित करने का भी इरादा रखता है।

सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल के तहत पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए निजी उद्यमों की सहायता लेने के भी प्रस्ताव हैं। राज्य में पर्यटन को बढ़ाने की पहल के हिस्से के रूप में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध सलाहकार को काम पर रखा गया है। पर्यटन मुख्य विषयों में से एक था जिसे मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की अपनी हालिया यात्रा के दौरान धक्का दिया था।

सरकार चिकित्सा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य के प्रमुख अस्पतालों के साथ भी बातचीत कर रही है, विशेष रूप से अरब देशों और संयुक्त राज्य अमेरिका में, जहां लागत इन देशों में चार्ज की गई तुलना में बाल्टी में एक बूंद है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यन और राज्य के पर्यटन मंत्री एम. मैथिवेंथन, चिकित्सा पर्यटन में किंक को दूर करने के लिए प्रमुख अस्पताल समूहों के साथ बैठक कर रहे हैं।

'हम हर तरह से भारत का सहयोग करने के लिए तैयार..', भारी प्रतिबंधों के बीच PM मोदी से मिले रूस के विदेश मंत्री

इस बार डेविस कप में भारत के सामने होगी नॉर्वे की चुनौती

कोविड अपडेट :भारत में 24 घंटे में 1260 नए मामले, 83 लोगों की मौत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -