तमिलनाडु ने नए कोविड संस्करण के खतरे के बाद हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग तेज की

चेन्नई: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एक नए कोविड -19 संस्करण द्वारा प्रस्तुत जोखिम के बारे में अलर्ट जारी करने के बाद, तमिलनाडु सरकार ने निर्देश दिया है कि चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और राज्य के अन्य हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग बढ़ाई जाए।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री  सुब्रमण्यम ने कहा, "राज्य के स्वास्थ्य सचिव ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से चेतावनी मिलने के बाद सभी जिला कलेक्टरों को नियमों के अनुसार कार्य करने के निर्देश जारी किए हैं। इसमें विशिष्ट देशों के पर्यटकों का परीक्षण और कोविड के अनुसार शामिल हैं। बोत्सवाना, दक्षिण अफ्रीका और हांगकांग के यात्रियों को अनिवार्य परीक्षण से गुजरना होगा और यदि आवश्यक हो, तो क्वारंटाइन में रहना होगा।"

राज्य के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने एक बयान में कहा कि तमिलनाडु पहला राज्य है जिसने किसी भी देश के यात्रियों के लिए नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना और हांगकांग जैसे देशों के लिए आगमन पर परीक्षण आवश्यक है, और आरटी-पीसीआर परीक्षण सार्वजनिक स्वास्थ्य और निवारक चिकित्सा निदेशालय द्वारा लागू किए जाएंगे।

बोत्सवाना, दक्षिण अफ्रीका और हांगकांग के अलावा, राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने सिंगापुर, ब्राजील, चीन, मॉरीशस, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से आने वाले यात्रियों का परीक्षण शुरू कर दिया है।

मंडाविया ने केंद्र सरकार के "हेल्थ विज़न" के बारे में बताया

मुख्यमंत्री पटनायक ने ओडिशा में नई परियोजना का उद्घाटन किया

कोविड-19 से जूझ रहे अभिनेता के पास नहीं हैं पैसे, सोनू सूद बने मसीहा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -