तमिल नाडु सरकार का बड़ा ऐलान, गरीब परिवारों को मिलेगी 2000 रु की आर्थिक मदद

Feb 11 2019 06:21 PM
तमिल नाडु सरकार का बड़ा ऐलान, गरीब परिवारों को मिलेगी 2000 रु की आर्थिक मदद

चेन्नई : ‘गाज़ा’ तूफान के प्रभाव और सूखे के वर्तमान हालात को ध्यान में रखते हुए तमिलनाडु सरकार ने पूरे प्रदेश में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे लगभग 60 लाख परिवारों को दो-दो हजार रुपए की विशेष सहायता राशि देने का आज सोमवार को ऐलान किया है. विधानसभा में नियम 110 के तहत बयान देते हुए सूबे के सीएम के. पलानीस्वामी ने कहा है कि, यह प्रस्ताव समावेशी विकास सुनिश्चित करने के प्रकाश सरकार की कोशिशों का हिस्सा है.

सुप्रीम कोर्ट का आयोग को निर्देश, 90 दिनों में तय करो अल्पसंख्यकों की परिभाषा और नियम

उन्होंने कहा है कि, ‘‘प्रदेश के कई जिलों में ‘गाज़ा’ तूफान के साथ-साथ सूखे के प्रभाव पर विचार करते हुए यह विशेष सहायता मुहैया कराई जाने वाली है.’’ सीएम पलानीस्वामी ने कहा है कि लाभार्थियों में शहरी और ग्रामीण गरीब लोगों के साथ ही किसान मजदूर, पटाखा कारखानों में कार्य करने वाले श्रमिक, पावरलूम, हथकरघा क्षेत्र, नमक निर्माण उद्योगों में कार्य करने वाले मजदूर शामिल हैं.

सोना के भावों में तेजी के साथ चांदी में दिखी जोरदार गिरावट

मुख्यमंत्री पलानिस्वामी ने कहा है कि गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले कुल 60 लाख परिवारों को इस पहल से लाभ पहुंचेगा. इसके लिए कुल 1,200 करोड़ रुपए की राशि आवंटित की जाएगी. गत वर्ष नवंबर में नागापट्टनम जिले में वेदअरण्यम के समीप तट से टकराए ‘गाज़ा’ तूफान ने राज्य के दक्षिणी हिस्से में 10 जिलों में जबरदस्त तबाही मचाई थी.

खबरें और भी:-

डॉलर के मुकाबले बढ़त के साथ खुला रुपया

सप्ताह की शुरुआत में गिरावट के साथ खुले बाजार

कई दिनों बाद आज पेट्रोल-डीजल के दामों में दिखाई दी बढ़त