कई दिनों बाद आज पेट्रोल-डीजल के दामों में दिखाई दी बढ़त
कई दिनों बाद आज पेट्रोल-डीजल के दामों में दिखाई दी बढ़त
Share:

नई दिल्ली : आज सप्ताह के पहले दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में कई दिनों बाद बढ़त दिखाई दी है. राजधानी दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल के दाम में 5 पैसे तो वहीं डीजल के दाम में 6-7 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. आपको बता दें कि रविवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ था. देश की राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 70.33 रुपये प्रति लीटर है.

भारत से चीनी खरीदेंगे कई देश, बड़ी निर्यात की संभावनाएं

जानिए कहा हैं कितने दाम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई में 5 पैसे बढ़कर 75.97 रुपये, कोलकाता में 5 पैसे बढ़कर 72.44 रुपये और चेन्नई में 73 रुपये प्रति लीटर है. डीजल की बात करें तो दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 6 पैसे बढ़कर 65.62 रुपये, मुंबई में 6 पैसे बढ़कर 68.71 रुपये, कोलकाता में 6 पैसे बढ़कर 67.40 रुपये और चेन्नई में 7 पैसे बढ़कर 69.32 रुपये प्रति लीटर है.

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई कमजोर शुरुआत

ऐसे तय होते है दाम 

जानकारी के लिए बता दें इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव और इंटरनेशनल मार्केट में रुपए की कीमतों के आधार पर देश में पेट्रोल-डीज़ल के रेट्स तय किए जाते हैं.नोएडा में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 4 पैसे बढ़कर 70.25 रुपये और डीजल की कीमत 5 पैसे बढ़कर 64.85 रुपये प्रति लीटर है. गुरुग्राम की बात करें तो एक लीटर पेट्रोल की कीमत 4 पैसे बढ़कर 71.26 रुपये और डीजल की कीमत 5 पैसे बढ़कर 65.44 रुपये है. 

इस विदेशी कंपनी ने बताया खुद को भारतीय बाजार के लिए सकारात्मक

डॉलर के मुकाबले मामूली बढ़त के साथ खुला रुपया

आज शुरुआत के साथ ही शेयर बाजार में नजर आई बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -