तमिलनाडु की पटाखे फैक्टरी में लगी आग से मरने वालों की संख्या हुई 19 के पार
तमिलनाडु की पटाखे फैक्टरी में लगी आग से मरने वालों की संख्या हुई 19 के पार
Share:

विरुधुनगर: तमिलनाडु के विरुधुनगर शहर में कल एक पटाखे फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई, वही इस बीच वहां के जिलाधिकारी आर कन्नन ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में हुई अग्निकांड में मरने वालों की संख्या 19 हो गई है। इसके अलावा भीषण आग लगने से 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिला कलक्टर ने कहा, सत्तूर के पास अचनकुलम गांव में पटाखा फैक्ट्री से शुक्रवार को दोपहर करीब 1 बजे तेज आवाज सुनाई दी। सौ से अधिक कर्मचारी साठीवेल के स्वामित्व वाली फैक्टरी में काम करते हैं। इस प्लांट को फैंसी पटाखे बनाने का लाइसेंस है। 

वही दमकल विभाग के कर्मियों ने दो घंटे बाद आग पर काबू पाया। पटाखा हादसे में नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। 30 से अधिक घायलों को सत्तूर, कोविलपट्टी और शिवकाशी के अस्पतालों में भर्ती कराया गया। उन्होंने कहा कि कुछ और घायल हो गए और बिना इलाज के उनकी मौत हो गई। विशेष रूप से, तमिलनाडु के विरुधुनगर में आग लगने के कारण अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय के राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रत्येक को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी गई है।

इसके अलावा तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडापदी के पलानीस्वामी ने विरुदुनगर में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से गंभीर रूप से घायलों को तीन-तीन लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। पलानीस्वामी ने जिला अधिकारियों और चिकित्सा विशेषज्ञों को घायलों को बेहतरीन इलाज देने के निर्देश भी दिए और स्थानीय प्रशासन से कहा कि मृतकों और घायलों के परिजनों को सूचित करना सुनिश्चित किया जाए।

दिल्ली NCR में मौसम ने फिर बदली करवट, गर्म तापमान के बाद छाया कोहरा

IIH अनुसंधान: 16.3-लाख किसानों ने पांच दिनों में विशेषज्ञों के साथ की बातचीत

वित्त वर्ष 23 तक दृष्टि में नहीं है सार्थक आर्थिक सुधार: Ind-रेटिंग अनुसंधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -