सीएम स्टालिन ने की 'बाल नीति' की शुरुआत
सीएम स्टालिन ने की 'बाल नीति' की शुरुआत
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने बच्चों के साथ-साथ पोषण, शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल के लिए एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए शनिवार को तमिलनाडु राज्य बाल नीति पेश की। सरकार के अनुसार, बच्चों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए नीति बनाई गई है, जिसमें विभिन्न चरणों में उनके विकास लक्ष्य, पोषण, शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, सुरक्षा और लिंग के आधार पर गैर-भेदभाव शामिल हैं।

सरकार ने घोषणा की कि उन 6,493 बच्चों को 207.59 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है, जिन्होंने अपने माता-पिता दोनों या कोरोना में से एक को खो दिया है। स्टालिन ने फोरेंसिक डीएनए प्रोफाइल सर्च टूल का भी अनावरण किया, जो लापता बच्चों को उनके माता-पिता के साथ फिर से मिलाने, अंतर-राज्यीय अपराधियों की पहचान और शवों की पहचान सहित अन्य चीजों में मदद करेगा।

तमिलनाडु राज्य बाल नीति विशेषताएं: तमिलनाडु बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने बच्चों के लिए तमिलनाडु राज्य नीति तैयार की है, जिसमें राज्य में सभी बच्चों के समग्र विकास के लिए नीति के कार्यान्वयन के लिए एक समावेशी तरीके से रणनीति तैयार की गई है। किसी को पीछे नहीं छोड़ते। तमिलनाडु राज्य यह सुनिश्चित करेगा कि प्रत्येक बच्चा सभी प्रकार की हिंसा, दुर्व्यवहार, शोषण और भेदभाव से सुरक्षित रहे। उन्हें गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा और पौष्टिक भोजन तक पहुंच बनानी होगी। जीवन चक्र के सभी आयामों में उनके समग्र विकास के लिए एक अनुकूल वातावरण बनाना और उनकी आवाज को सुनने के लिए पहुंच बनाना।

बड़ी खबर! 10 साल पुरानी गाड़ियों को लेकर सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

आज जारी हो सकता है INI CET का परिणाम, ऐसे कर सकेंगे चेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -