बड़ी खबर! 10 साल पुरानी गाड़ियों को लेकर सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
बड़ी खबर! 10 साल पुरानी गाड़ियों को लेकर सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में NGT के आदेश के पश्चात् 10 वर्ष पुराने डीजल वाहन तथा 15 वर्ष पुराने पेट्रोल वाहन प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। हालांकि शीघ्र ही दिल्ली सरकार ऐसे वाहनों के मालिकों के लिए अच्छी खबर लेकर आ रहे हैं। केजरीवाल सरकार ऐसे व्यक्तियों को राहत देने की तैयारी में है तथा इसके लिए पूरी योजना भी तैयार कर ली गई है। इन वाहनों को जल्द ही आप इलेक्ट्रिक गाड़ियों में कन्वर्ट कर पाएंगे। इसके लिए दिल्ली सरकार सब्सिडी वाली किट भी उपलब्ध कराने वाली है।

वही AAP सरकार ने 10 वर्ष पुरानी पेट्रोल व डीजल गाड़ियों को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करने का मार्ग खोल दिया है। ऐसे में राजधानी दिल्ली में 10 वर्ष पुरानी पेट्रोल व डीजल गाड़ियों के मालिकों के लिए यह खबर बड़ी राहत देने वाली है। दिल्ली के लाखों पेट्रोल एवं डीजल से संचालित वाहन मालिकों को राहत देने के लिए दिल्ली सरकार ने तैयारी भी तेज कर दी है। इसके लिए बाकायदा दिल्ली सरकार ने ऐसे पेट्रोल तथा डीजल गाड़ियों में इलेक्टि्रक आपरेशन के लिए इलेक्ट्रिक रेट्रो फिटमेंट किट के निर्माता एवं सप्लायर्स को सूचीबद्ध (इम्पैनल्ड) करने की प्रक्रिया भी आरम्भ कर दी है। इससे दिल्ली की हजारों गाड़ियां मालिकों को बड़ी सहूलियत प्राप्त होगी।

वही इस सिलसिले में दिल्ली परिवहन विभाग ने एक पब्लिक नोटिस जारी किया है। इस हालिया नोटिस में बताया गया है कि इन गाड़ियों में इलेक्ट्रिक प्रोपल्शन के रेट्रो फिटमेंट समेत प्योर इलेक्ट्रिक आपरेशन के लिए इलेक्टि्रक रेट्रो फिटमेंट किट के निर्माता एवं सप्लायर्स ऐसी गाड़ियों के मेक एवं माडल्स के बारे में परिवहन विभाग को जानकारी उपलब्ध कराएंगे। जिसमें इलेक्ट्रिक किट फिट की जा सकती है।

35 वर्षों बाद आज कानपुर में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक, देशभर के 120 उलेमा होंगे शामिल

SBI ने अपने ग्राहकों को किया अलर्ट! गलती से भी ना करें ये काम, वरना...

रेलवे ट्रैक पर कानों में ईयरफोन लगाकर खेल रहे थे PUBG, ट्रेन से कटने के चलते 2 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -