तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: द्रमुक और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे की वार्ता हुई शुरू
तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: द्रमुक और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे की वार्ता हुई शुरू
Share:

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को द्रमुक के साथ प्रारंभिक सीटों के बंटवारे की बातचीत शुरू करते हुए कांग्रेस को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 50 से अधिक सीटों के लिए खड़ा करने का पता चला है। हालांकि कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि बातचीत चल रही है और जल्द ही सब कुछ सुलझा लिया जाएगा। चर्चा में डीएमके के महासचिव दुरामुरुगन, कोषाध्यक्ष टीआर बालू और सांसद कनिमोझी हैं, जबकि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दिनेश गुंडू राव, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी, महासचिव रणदीप सुरजेवाला और तमिलनाडु के अध्यक्ष केएस अलागिरी हैं।

विशेष रूप से, कांग्रेस राज्य की 294 सीटों में से लगभग 50 की मांग कर रही है लेकिन डीएमके केवल 24 को देना चाहती है, पिछले विधानसभा चुनाव में अपने खराब प्रदर्शन का हवाला दिया जब उसने 41 सीटों पर चुनाव लड़ा और केवल आठ में जीत हासिल की। कांग्रेस नेताओं ने बातचीत में कहा कि पार्टी अधिक से अधिक सीटों की मांग कर रही है क्योंकि वह किनारे पर नहीं रहना चाहती है लेकिन द्रमुक ने अपने 'बिहार प्रदर्शन' का हवाला दिया है, जहां पर्याप्त सीटें जीतने में पार्टी की असमर्थता ने राजद के नेतृत्व वाले 'महागबंधन' को बहुमत तक पहुंचने से रोक दिया।

हालांकि दिनेश गुंडू राव कॉल पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सके, लेकिन वरिष्ठ नेता और पार्टी कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल ने कहा- फिलहाल हम अपने सभी सहयोगियों के संपर्क में हैं और हमारे सभी संघों और चुनावी गठबंधनों पर काम किया जाएगा। हम कुछ साझा करने की स्थिति में तभी होंगे जब अंतिम तस्वीर स्पष्ट होगी।

छत्तीसगढ़ में किसानों की मौत पर बीजेपी ने की मुआवजे की मांग

भाजपा की 'विजया यात्रा' के समापन के लिए केरल यात्रा पर आएंगे अमित शाह

पाकिस्तानी नेता ने किया 'माँ काली' का अपमान, ट्विटर पर पोस्ट की ये तस्वीर, भड़का हिन्दू समुदाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -