हेलीकाप्टर से लटकाकर लोगों को फांसी दे रहा तालिबान ? देखें वायरल वीडियो
हेलीकाप्टर से लटकाकर लोगों को फांसी दे रहा तालिबान ? देखें वायरल वीडियो
Share:

काबुल: अमेरिका ने 20 वर्षों की लंबी लड़ाई के बाद अफगानिस्तान छोड़ दिया है. 30 अगस्त को अमेरिकी आर्मी पूरी तरह से वापस लौट गई, इस दौरान अपने कई हथियार, वाहन और एयरक्राफ्ट भी अफगानिस्तान में छोड़ गई. इसी के बाद अब अफगानिस्तान पर आतंकी संगठन तालिबान का खुनी खेल शुरू हो गया है. तालिबानी शासन को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं, इस सबके बीच मंगलवार को एक सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमे एक शख्स को हेलिकॉप्टर से लटका हुए देखा जा सकता है, ये वीडियो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है.

 

सोशल मीडिया पर दावा किया गया है कि अमेरिकी फ़ौज की वापसी के बाद हवाई अड्डे के ऊपर एक हेलिकॉप्टर उड़ रहा था, जिस पर एक शख्स लटका हुआ था. दावा किया गया कि तालिबान ने इस शख्स को अमेरिकी सेना की मदद करने की सजा दी है, तालिबान ने अपना असली चेहरा दिखाना शुरू कर दिया है. अंतरराष्ट्रीय मीडिया में किए जा रहे इस दावे से विपरीत अफगानिस्तान के पत्रकारों ने इस वायरल वीडियो की अलग सच्चाई पेश की है.

 

दरअसल, जिस हेलिकॉप्टर पर ये व्यक्ति लटका हुआ था, वह अमेरिकी हेलिकॉप्टर हॉक था. सोशल मीडिया पर तालिबानी सजा को लेकर किए जा रहे दावों से अलग जब स्थानीय पत्रकारों ने इस वीडियो की सच्चाई बताई तो हर कोई दंग रह गया. जो शख्स हेलिकॉप्टर पर लटका हुआ है, वह लगभग 100 मीटर ऊंचा झंडा लगाने का कार्य कर रहा था. यानी उसे कोई सजा नहीं दी जा रही थी. लटका हुआ शख्स तालिबानी आतंकी ही है, जो कि झंडा लगाने के लिए लटका हुआ था. हेलिकॉप्टर की सहायता से उसे लटकाया गया, ताकि इतनी ऊंचाई पर आसानी से झंडा लगाया जा सके. हालांकि, शख्स द्वारा की गई कोशिश में वह कामयाब नहीं हो पाया था. 

अफ़ग़ानिस्तान से सेना वापस बुलाना क्यों जरुरी था ? अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पहली बार बताई वजह

सउदी अरब एयरपोर्ट पर हुआ ड्रोन हमला, कई लोग हुए घायल

यूरोपीय संघ अफगान पड़ोसियों के साथ बढ़ाएगा सहयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -