यूरोपीय संघ अफगान पड़ोसियों के साथ बढ़ाएगा सहयोग
यूरोपीय संघ अफगान पड़ोसियों के साथ बढ़ाएगा सहयोग
Share:

jयूरोपीय संघ का इरादा अफगानिस्तान के पड़ोसियों के साथ सहयोग बढ़ाने का है ताकि उन्हें अफगान संकट के परिणामों से बेहतर तरीके से निपटने में मदद मिल सके, यूरोपीय आयोग के विदेश मामलों के प्रमुख प्रवक्ता पीटर स्टैनो ने एक बयान में कहा।

स्टैनो ने कहा कि वे इस संकट के परिणामों के मामले में फायरिंग लाइन पर सबसे आगे हैं: मानवीय परिणाम, प्रवास के परिणाम, स्थिरता या इसके अभाव के संबंध में, और आतंकवादी खतरे भी।" स्टैनो ने कहा कि ईरान और पाकिस्तान जैसे देशों के साथ सहयोग बढ़ाना, जो संकट का बोझ उठाने की सबसे अधिक संभावना है, यूरोपीय संघ द्वारा किया गया पहला निर्णय था, जब अफगान संकट शुरू हुआ था। यूरोपीय संघ के शीर्ष अधिकारियों ने पहले ही अफगानिस्तान के पड़ोसी देशों के अधिकारियों के साथ सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर बातचीत शुरू कर दी है। यूरोपीय संघ अन्य देशों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के साथ भी सहयोग करता है ताकि ईरान और पाकिस्तान को अफगान संकट के नतीजों से निपटने में मदद मिल सके।

पिछले हफ्ते, यूरोपीय आयोग के उपाध्यक्ष उच्च प्रतिनिधि जोसेप बोरेल ने "अफगानिस्तान संकट के निहितार्थ" पर चर्चा करने के लिए ईरानी विदेश मंत्री, होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन से मुलाकात की।

अफ़ग़ानिस्तान जाकर 'तालिबान' में भर्ती हो रहे भारतीय युवा ? जम्मू-कश्मीर से गायब हुए 60 लड़के

'लड़के-लड़कियों को साथ में न पढ़ाएं..', जमीयत चीफ के बयान पर बोले केंद्रीय मंत्री- 'देश शरीयत से नहीं चलता'

तमिलनाडु में छात्रों को पहचान पत्र दिखाकर परिवहन बसों में मुफ्त यात्रा की मिलेगी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -