'खैबर पख्तूनख्वा पर तालिबान ने किया कब्जा..', PAK सांसद ने असेंबली में किया दावा
'खैबर पख्तूनख्वा पर तालिबान ने किया कब्जा..', PAK सांसद ने असेंबली में किया दावा
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सांसद मोहसिन डावर ने आतंकी संगठन तालिबान को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अशांत क्षेत्र खैबर पख्तूनख्वा प्रांत पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। डावर ने पाक एसेंबली के अंदर ये बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि जिन-जिन लोगों ने अफगानिस्तान में तालिबान के टेकओवर का जश्न मनाया था, वो सभी आज के हालातों के लिए जिम्मेदार हैं। इससे पहले डावर ने 2 दिन पहले कहा था खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में जंग चल रही है। दरअसल, यहां के लक्की मरवत इलाके में 4 पुलिस अधिकारियों की आतंकी हमले में जान चली गई थी।

अब उन्होंने एसेंबली में कहा कि जिन्होंने भी अफगानिस्तान में तालिबान के राज का जश्न मनाया, वो हमारे अपराधी हैं। खून बह रहा है, उन लोगों के हाथ हमारे खून से रंगे हुए हैं। उन्हें हमें जिम्मेदार ठहराना होगा। जिम्मेदार ठहराए बिना हम हल नहीं निकाल सकते। खैबर पख्तूनख्वा में ही आतंकवाद-रोधी केंद्र में दो दिनों से कुछ लोगों को बंधक बनाकर रखा गया। बाद में बातचीत नाकाम होने के बाद सुरक्षा बलों ने 20 दिसंबर को धावा बोल दिया और सभी 33 आतंकियों को मार डाला। बंधक संकट को ख़म करने के लिए सरकार और प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के बीच वार्ता नाकाम होने के बाद शुरू किए गए बचाव अभियान में विशेष बलों के दो कमांडो भी मारे गए।

डावर ने एसेंबली में कहा कि तालिबान के साथ तथाकथित बातचीत में शामिल जनरलों समेत उन लोगों को जवाब देना होगा, जिन्होंने उन्हें स्वात से वजीरिस्तान तक फैलने दिया। जब तक हम अपनी अफगान नीति नहीं बदलते, तब तक शांति बहाल नहीं हो सकती। एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि लक्की मरवत में हुए आतंकी हमले में बरगई थाने के 4 पुलिस अधिकारी मारे गए, जबकि बन्नू छावनी में आतंकियों को बंधक बनाए जाने की सूचना है। पख्तूनख्वा में जंग चल रही है। तालिबान को पख्तूनख्वा में घुसने देने वाले इसके लिए जिम्मेदार हैं।

'जमीन पर पड़े मरीज, बेहोश होते डॉक्टर', यहाँ पर कोरोना ने मचाया तांडव, देंखे ये VIDEO

कोरोना से पहले भी चीन में मची थी तबाही...चारों तरफ मच गया था हाहाकार

वर्ल्ड कप जीता अर्जेंटीना ने लेकिन ट्रॉफी जाएगी स्विट्जरलैंड! जानिए क्या है सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -