तालिबानी हमले से 40 अफ़गानी सैनिक मारे गए
तालिबानी हमले से 40 अफ़गानी सैनिक मारे गए
Share:

अफगानिस्तान: अफगानिस्तान के उत्तरी इलाके में देश के सुरक्षा बलों पर हुए तालिबान के हमलों में 40 सैनिक मारे गए हैं. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद रादमनीश ने बताया कि कुंदुज प्रांत के दास्त अर्शी जिला में आतंकवादी ‘नाइट विजन गॉगल्स’ का इस्तेमाल करते हुए कई अफगान सैन्य ठिकानों और चौकियों पर हमले कर रहे हैं. वहीं, विद्रोहियों के खिलाफ हवाई और जमीनी अभियान जारी है.
 
ताकहर गवर्नर के प्रवक्ता सुनातुल्ला तिमोर ने बताया कि गुरुवार दोपहर कुंदुज और ताकहर प्रांत के बीच सीमा पर स्थित एक सैन्य ठिकाने पर हुए हमले में 29 सुरक्षा बल मारे गए, जबकि 17 अन्य घायल हो गए.  यहाँ पर एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हमे नुकसान पहुंचा है. तालिबान को भी नुकसान हुआ है.’ उन्होंने बताया कि अब तक 10 से 15 अफगान सैनिक मारे गए हैं और इतनी ही संख्या में घायल भी हुए हैं.

 

हमले के बाद तालिबान ने दावा किया है कि उसके लड़ाकों ने एक सैन्य ठिकाने और 11 चौकियों पर कब्जा जमा लिया है साथ ही 65 सैनिकों और कई स्थानीय पुलिसकर्मियों को मार डाला है. एक वरिष्ठ कमांडर ने कहा, ‘ हमारे पास ‘नाइट विजन गॉगल्स’ नहीं है इसलिए तालिबान, सैनिकों के काफी नज़दीक पहुंच रहे हैं और उन्हें पता नहीं चल पा रहा है.’ 

नवाज शरीफ के नवासे लन्दन पुलिस की हिरासत में

दुनिया का खास है ये सबसे छोटा आइलैंड

मथुरा: दुनिया के सबसे बड़े मंदिर के निर्माण को रोकने की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -