नवाज शरीफ के नवासे लन्दन पुलिस की हिरासत में
नवाज शरीफ के नवासे लन्दन पुलिस की हिरासत में
Share:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ आज शाम तक पाकिस्तान पहुंच रहे है. इससे पहले उन्हें दुबई से ही हिरासत में ले लिया जायेगा. इस बीच नवाज के नवासों को लंदन पुलिस ने घर के सामने प्रदर्शनकारी पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. नवाज के नवासे जुनैद सफदर और जकारिया हुसैन ने आवास के बाहर एक प्रदर्शनकारी को मारा था और अब पुलिस हिरासत में है.
गौरतलब है कि पनामा पेपर लीक के बाद नवाज शरीफ को दस साल और उनकी बेटी मरियम को सात साल की सजा सुनाई गई है जिसे लेकर उन्हें पाकिस्तान बुलाया गया है. नवाज़ आज शाम तक पाकिस्तान पहुंच रहे है जहा उन्हें हिरासत में लिया जाना है. गुरुवार को लंदन में एक प्रेस वार्ता के दौरान शरीफ ने कहा कि वह जेल की परवाह किए बगैर लौट रहे हैं. वह इस बात को लेकर दुखी हैं कि वह अपनी बीमार पत्नी को वेंटीलेटर पर छोड़ कर जा रहे हैं.


उन्होंने कहा, "मैं वोट को सम्मान देने के वादे को पूरा करने के लिए लौट रहा हूं." देश में 25 जुलाई को आम चुनाव है. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि वह अब नहीं रुकेंगे, चाहे उन्हें जेल में डाल दिया जाए या फांसी दे दी जाए. शरीफ ने कहा कि फैसले में यह लिखा हुआ है कि उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों से दोषमुक्त कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि फैसले में यह लिखा जाना चाहिए था कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई साक्ष्य नहीं पाया जा सका. क्या ऐसा कोई पाकिस्तानी है जिसकी तीन पीढ़ियों को इस तरह की जवाबदेही का सामना करना पड़ा हो ?

शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान के लोगों ने एक बार फिर से न्याय का 'असली चेहरा' देखा है. उन्होंने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान की हर संस्था का सम्मान किया है.उन्होंने देश को 1998 में परमाणु शक्ति संपन्न बनाया. उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के इस बयान को लेकर उनकी आलोचना की कि वह लंदन से नहीं लौटेंगे. शरीफ ने कहा, "जो लोग मुझे विदेश यात्रा प्रतिबंध सूची में रख रहे हैं, उन्हें जानना चाहिए कि मैं वापस आ रहा हूं. मैं और मरियम वापस आ रहे हैं. यह मेरा उनके लिए संदेश है कि मैं उनमें से नहीं जो भाग जाउंगा." उन्होंने कहा कि पूर्व तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ फरार हैं और उन्हें वापस लाने की किसी के पास ताकत नहीं है.

नवाज शरीफ की सजा का एलान आज

नवाज आज पाक लौट रहे है कहा, मैं मुशर्रफ की तरह बुजदिल नहीं

नवाज शरीफ को दस साल और बेटी को सात की सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -