कार वाशिंग करते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, आखिरी दम तक चमक रहेगी बरक़रार
कार वाशिंग करते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, आखिरी दम तक चमक रहेगी बरक़रार
Share:

अपनी कार से सभी को लगाव बहुत होता है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपकी कार कई वर्षों तक चमकती रहे, तो जो आज टिप्स हम देने जा रहे है, वह आपके बेहद ही काम आने वाली है. अगर आपने कुछ बातों का ख्याल रखा तो आपकी कार आखिरी दम चमकती रहने वाली है. दरअसल, जो टिप्स हम आपको बताने वाले हैं, उन्हें फॉलो करने से आप अपनी कार के कलर को फेड होने से भी बचा सकते है.

कार वॉशिंग में शैम्पू इस्तेमाल करें: आपको अपनी कार वॉशिंग का भी खास ख्याल रखना चाहिए. कार वॉशिंग के लिए कभी भी डिटर्जेंट का भूलकर भी उपयोग न करें. वॉशिंग के लिए हमेशा कार शैंपू का ही प्रयोग करें. यह कलर को सेफ रखने में सहयता भी करता है. कार धोते वक़्त सॉफ्ट वॉशिंग फॉम यूज करें, यह अधिक बेहतर होगा. इसके लिए आप सूती कपड़े का भी उपयोग कर सकते हैं. 

कार वैक्स कराएं: कार धोने के उपरांत उसे वैक्स करना एक अच्छा विकल्प माना जाता है. वैक्स एक उपयोगी क्रीम लेयर होने वाली है, जो सूरज के किरणों से कार पेंट को फेड होने से भी बचा रही है. आम तौर पर कार पर सीधे सूरज की रोशनी पड़ती है. तेज धूप के चलते कार का रंग फेड होता जा रहा है. लेकिन, यह वैक्स कार के पेंट पर धूप के गलत प्रभाव को कम करती है.

कार पॉलिश कराएं: कार वैक्स बॉडी कलर को सुरक्षित रखता है और साथ ही स्क्रैच भी बहुत कम हो जाते है. वहीं, कार पर अल्ट्रावॉयलेट यूवी प्रोटेक्शन वाला पॉलिश भी करवा पाएंगे. यह भी कार का रंग नहीं उड़ने वाला है. कार के कलर को सेफ रखने में पॉलिश भी काम आता है. जिसके साथ साथ यह शाइन भी बढ़ाता है.

कार का छाया में पार्क करें: यदि आपको अपनी कार की चमक बरकरार रखनी है तो आपको कार पार्किंग का खास ख्याल रखा है. आपको यह सुनिश्चित करना करना पड़ेगा कि आप अपनी कार को हमेशा छाया में पार्क करें क्योंकि तेज धूप में कार की चमक फीकी पड़ने लगती है.

मात्र इतने रुपए में मिल रही है ये कार

बहुत ही कम चली है ये कार, मात्र इतने रुपए में आप भी ला सकते है अपने घर

ये है देश की सबसे सस्ती और ज्यादा माइलेज वाली बाइक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -