निकाल लीजिए छतरी-रेनकोट, अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश
निकाल लीजिए छतरी-रेनकोट, अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश
Share:

नई दिल्ली: भीषण गर्मी के बीच अब बेमौसम बरसात का सिलसिला भी शुरू हो गया है. मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि, यह कहर अभी जारी रहने वाला है. बिजली कड़केगी, बादल गरजेंगे, ओले गिरेंगे, और जमकर मेघ बरसेंगे, लेकिन समय से पहले, जो किसानों के लिए हानिकारक होगा. दरअसल, IMD ने महाराष्ट्र सहित देश के कई हिस्सों में अगले 5 दिनों तक बेमौसम बरसात का अनुमान जताया है. 

IMD ने अनुमान जताते हुए कहा ही कि, आज (28 अप्रैल, शुक्रवार) से 4 मई तक देश भर में जोरदार बारिश होने वाली है. उत्तर भारत में सर्वाधिक वर्षा होने का अनुमान जताया गया है. बता दें कि, बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र के कई हिस्सों में तापमान चढ़ा हुआ था. ढेर सारे इलाकों में पारा 40 के पार पहुँच चुका था. दूसरी ओर सूबे के कई हिस्से ऐसे भी थे, जहां बेमौसम बरसात के कारण फसलों को काफी नुकसान हुआ है. अमरावती जिले में बेमौसम बारिश होने और ओले गिरने से आम, संतरे सड़ गए हैं. साथ ही प्याज की फसलें बर्बाद हो गई हैं. 

बीड जिले की वडवणी और गेवराई तहसील में बेमौसम बारिश ने किसानों को बहुत नुकसान पहुँचाया है. नांदेड़ जिले के नायगांव, कंधार आज सुबह जमकर वर्षा हुई. बुलढाणा के मोताला में भी मूसलाधार वर्षा हुई है. अब अगले 5 दिनों के लिए भी महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बेमौसम बरसात की संभावना जताई है.अगले 5 दिनों तक जहां उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश का अनुमान है, वहीं मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के विदर्भ और छत्तीसगढ़ में मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान हैं.

मौसम विभाग का कहना है कि, बारिश होने के साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी. महाराष्ट्र के कई हिस्सों में ओले भी गिरने की भी संभावना है. दक्षिण भारत की बात करें, तो आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक के कुछ हिस्सों, तमिलनाडू, पुद्दुचेरी, कराईकल और केरल में अगले 5 दिनों में जोरदार बारिश होने की संभावना है.

सुखबीर सिंह बादल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, SAD के दोहरे संविधान मामले में मिली क्लीन चिट

JDU के पूर्व प्रवक्ता अजय अलोक थामेंगे भाजपा का दामन, नितीश कुमार की पार्टी ने किया था निलंबित

'बादल साहब की जगह भर पाना मुश्किल होगा..', पूर्व सीएम की याद में पीएम मोदी ने लिखा लेख, कई किस्सों का जिक्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -