हाइवे पर कार ड्राइव करते समय इन बातों का ख्याल रखेंगे तो नहीं होगा एक्सीडेंट
हाइवे पर कार ड्राइव करते समय इन बातों का ख्याल रखेंगे तो नहीं होगा एक्सीडेंट
Share:

कई लोगों को कार ड्राइविंग का शौक होता है, इसके लिए कार भी खरीदी जाती है. कार खरीदना अलग बात है, किन्तु सेफ्टी के साथ ड्राइविंग करना अलग! वह कहते है न! सावधानी हटी तो दुर्घटना घटी. कार खरीदना आसान है मगर सुरक्षा के साथ गाड़ी चलाना इतना आसान नहीं. यदि आप हाइवे पर ड्राइविंग कर रहे है तब बहुत कुछ चीजों का ध्यान रखना पड़ता है. बता दे कि सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं हाइवे पर ही होती है. यदि आप हाइवे पर सफर कर रहे है तो कभी भी ड्राइवर का ध्यान भंग नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से एक्सीडेंट होने की संभावनाएं बढ़ जाती है. इस दौरान मोबाईल फोन पर बात करने से भी परहेज करना चाहिए.

गाड़ी चलाते समय एल्कोहल या नशीली चीजों के सेवन से बचना चाहिए. नशीले पदार्थो के सेवन से ड्राइवर का ध्यान भटकता है. हाइवे पर ड्राइविंग करते समय किसी भी गाड़ी को ओवरटेक करने से बचना चाहिए. ओवरटेक करने से एक्सीडेंट होने का खतरा बढ़ता है. कभी भी अपनी कार को किसी दूसरी गाड़ी के एकदम करीब नहीं चलाना चाहिए, इससे गाड़ी के टकराने का डर बना रहता है. कई बार ड्राइवर स्टीयरिंग को एक हाथ से ऑपरेट करते है जिससे सुरक्षा में खलल पड़ने लगता है.

ड्राइविंग करते समय यातायात के नियमो का पालन करना चाहिए. हाइवे जंक्शन के नियमो को नहीं तोडना चाहिए. यदि बारिश हो रही है तो हाइवे पर ड्राइविंग करने से बचे. यदि आप अपनी कार से लम्बे सफर के लिए जा रहे है तो हर दो घंटे आराम जरूर करे. आंखों की थकान से भी एक्सीडेंट की संभावना बढ़ जाती है.

ये भी पढ़े

रेनॉ ने कहा कि सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए स्पष्ट नीति लाए

भारत में जल्द लांच होगी फॉक्सवैगन वेंटो ऑल स्टार

स्कोडा जल्द लांच करेगी एक औऱ एसयूवी

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -