बालों का रखें इस तरह से ख्याल
बालों का रखें इस तरह से ख्याल
Share:

हर महिलाओ की चाहत होती है उनके बाल घने, लम्बे और खूबसूरत हो और उसके लिए वे कई तरह के हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है. लेकिन हेयर प्रोडक्टस से ही नहीं बालों का ख्याल रखा जाता है. बल्कि बालों को खूबसूरत बनाने के लिए आपको इन बातों पर भी ध्यान देना होता है. सबसे पहले अपने खाने पिने की चीजों पर ध्यान दे, ज्यादा ऑयली और मसालेदार खाना ना खाये क्योकि इससे भी बालों को नुकसान होता है.

साथ ही अपने बालों को हमेशा और रेगुलर इंटरवेल पर ट्रिम कराते रहना चाहिए, इससे बालों की ट्रिमिंग होती रहेगी तो दो मुंहे बालों की समस्या नहीं रहेगी. बालों में शैम्पू का इस्तेमाल करते वक्त इस बात पर ध्यान दे कि वहां ज्यादा सख्त शैम्पू तो नहीं क्योकि बालों को ऐसे शैम्पू से भी नुकसान होता है. साथ ही बालों में शैम्पू करते वक्त बालों को ज्यादा रगड़े नहीं बल्कि बालों में हल्के हाथों से मसाज करे.

ध्यान रहे कि गीले बालों में भूलकर भी कंघी ना डालें, इससे बाल अधिक टूटते है. अगर आपके बालों की चमक चली गयी है तो आप बालों में चमक लाने के लिए अंडे का भी इस्तेमाल कर सकते है. जितना हो सके आप बालों में नेचुरल चीजों का ही इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़े

लड़कियों के पर्स में होती है ये सारी चीजें

इन मौकों पर लड़के होते है लड़कियों से भी ज्यादा नर्वस

शादी तय करते वक्त इन बातों का रखे ख्याल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -