गर्मियों में मेकअप के दौरान फॉलो करें ये 6 टिप्स, नहीं बिगड़ेगा लुक

गर्मियों में मेकअप के दौरान फॉलो करें ये 6 टिप्स, नहीं बिगड़ेगा लुक
Share:

जब खूबसूरत दिखने की बात आती है तो मेकअप एक अहम भूमिका निभाता है। गलत तरीके से लगाया गया मेकअप आपके पूरे लुक को खराब कर सकता है, खासकर गर्मी के महीनों के दौरान जब आपके लुक पर ध्यान देना जरूरी हो जाता है। पसीना आपके मेकअप को ख़राब कर सकता है, इसलिए इसे लगाते समय मौसम का ध्यान रखना ज़रूरी है। अलग-अलग मौसमों में अलग-अलग मेकअप तकनीकों की आवश्यकता होती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपका लुक बेदाग बना रहे।

गर्मियों के दौरान मेकअप के साथ सबसे बड़ी समस्या उसके पिघलने की होती है। यह आपके पूरे मेकअप लुक को बर्बाद कर सकता है, आपकी सुंदरता पर दाग की तरह। आइए गर्मियों के दौरान मेकअप के लिए कुछ शानदार टिप्स पर गौर करें, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि आपका लुक शानदार बना रहे।

ठंडे पानी के छींटे
गर्मियों में अपना मेकअप रूटीन शुरू करने से पहले, अपने चेहरे पर ठंडे पानी के छींटे मारना या बर्फ के टुकड़े लगाना महत्वपूर्ण है। यह अत्यधिक पसीने को रोकने में मदद करता है और यह सुनिश्चित करता है कि आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहे।

आइस क्यूब मसाज
आप बर्फ या बर्फ के टुकड़े का भी उपयोग कर सकते हैं। मेकअप लगाने से कुछ मिनट पहले अपने चेहरे पर बर्फ का टुकड़ा रगड़ें। सुनिश्चित करें कि बर्फ को सीधे त्वचा पर न लगाएं; इसके बजाय, इसे एक साफ कपड़े में लपेटें और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं। इससे पसीना कम करने में मदद मिलती है।

 फाउंडेशन
खासतौर पर गर्मियों के दौरान मेकअप के लिए फाउंडेशन जरूरी होता है। पिघलने से बचाने और अपने चेहरे को तरोताजा बनाए रखने के लिए हल्के फाउंडेशन का चुनाव करें।

कंसीलर
फाउंडेशन की जगह आप कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह दाग-धब्बों को छिपाने में मदद करता है, जिससे आपको खूबसूरत लुक मिलता है।

आंखों का मेकअप छोड़ें
गर्मियों के दौरान आंखों का मेकअप न करना ही बेहतर है। नतीजा अक्सर बेहतर होता है. आप चाहें तो ब्लैक आईशैडो के साथ आईलाइनर लगा सकती हैं।

लिपस्टिक का चयन सोच-समझकर करें
गर्मियों के दौरान हल्के शेड्स की लिपस्टिक चुनें। मैट या न्यूड रंग चुनने का प्रयास करें। आप हल्के गुलाबी या हल्के भूरे रंग की लिपस्टिक लगा सकती हैं।

इन युक्तियों का पालन करके, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि चिलचिलाती गर्मी के महीनों के दौरान भी आपका मेकअप बरकरार रहे।

नींद ना आने से है परेशान तो अपना लें एक्सपर्ट्स के बताए हुए ये तरीके

क्या आप भी है मॉर्निंग सिकनेस से परेशान? तो ऐसे पाएं राहत

गर्मियों में ऐसे करें एलोवेरा का इस्तेमाल, आपका शरीर रहेगा ठंडा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -