ताज मानसिंह होटल की होगी नीलामी
ताज मानसिंह होटल की होगी नीलामी
Share:

नई दिल्ली: नई दिल्ली म्युनिसिपल काउंसिल (एनडीएमसी) ने आज हुई बैठक में ताज मानसिंह होटल की नीलामी का निर्णय लिया है। साथ ही ली मेरिडियन का लाइसेंस भी रद्द होगा। सुप्रीम कोर्ट ने 12 जनवरी को एनडीएमसी को लाइसेंस की तारीखें बढ़ाने और नीलामी की जांच करने को कहा था।

बता दे कि होटल ताज का लाइसेंस 2011 में खत्म हो गया था और तभी से लाइसेंस की मियाद टेम्परेरी बढ़ाई जाती रही है। केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने 2011 को पहली बार एनडीएमसी को होटल की खुली निलामी करने को कहा था, 

एनडीएमसी ने बोली का पहला अधिकार इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड को देने से इंकार कर दिया था। इसके बाद इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड ने अप्रैल 2013 में हाई कोर्ट में याचिका दायर कर इसको चुनौती दी थी।

वही होटल ली-मे‍रेडियन पर लाइसेंस फीस जमा न कराने का आरोप था। जिसके चलते उसका लाइसेंस रद्द किया गया। ली-मेरेडियन पर करीब 400 करोड़ बकाया होने का दावा है।

आपको बता दे कि जनवरी 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्‍ली स्थित होटल ताज मानसिंह की लीज के रिन्युअल के लिए एनडीएमसी से फिर से विचार करने को कहा था। कोर्ट ने इसके लिए एनडीएमसी को 6 हफ्ते का समय भी दिया था। इसके पहले सुप्रीम कोर्ट ने ताज मानसिंह होटल की नीलामी पर रोक लगा दी थी। 

जिसके बाद एनडीएमसी ने होटल की ऑक्‍शन प्रोसेस रोक दी थी। एनडीएमसी ने आईएचसीएल को यह प्रॉपर्टी 33 साल की लीज पर दी थी जिसकी मियाद 2011 में खत्म हो चुकी है। उसके बाद आईएचसीएल को विभिन्न कारणों पर 9 बार विस्तार दिया गया था।

और पढ़े-

नाम की वजह से नहीं मिली IPL मे जगह

IPL शुरू होने से पहले इस टीम के कप्तान बने धोनी

IPL नीलामी में ना बिकने पर इरफ़ान पठान का बड़ा बयान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -