अब मुल्ला अख्तर मंसूर होगा तालिबान का नया सरगना
अब मुल्ला अख्तर मंसूर होगा तालिबान का नया सरगना
Share:

नई दिल्ली : पेशावर स्कूल हमले के मास्टरमाइंड मुल्ला अख्तर मंसूर को तालिबान का नया सरगना बनाया गया दिया गया है. इस हमले में करीब 140 मासूम बेगुनाह बच्चों की मौत हो गई थी जिसकी दुनियाभर के देशों के साथ कई आतंकी संगठनों ने भी कड़ी निंदा की थी. इसके पहले सरगना मुल्ला उमर के मौत की शिनाख्त के बाद मंसूर को नया नेता घोषित कर दिया गया है. गुरुवार को तालिबान ने मुल्ला उमर की मौत की शिनाख्त के बाद अख्तर मंसूर को अपना नया सरगना चुने जाने की घोषणा कर दी.

उमर की मौत की घोषणा के बाद अफगान तालिबान के नेताओं की पाकिस्तान के क्वेटा में बैठक हुई, जहां तालिबान के फैसले लेने वाली शूरा कौंसिल के सभी सदस्यों से सलाह के बाद मंसूर को संगठन का नया मुखिया चुना गया. शूरा ने हक्कानी नेटवर्क के प्रमुख सिराजुद्दीन हक्कानी को संगठन का उप प्रमुख बनाया है. हालांकि, खबरें यह भी मिली है कि मंसूर को नया नेता चुने जाने पर तालिबान कमांडरों में मतभेद पैदा हो गए हैं.

मुल्ला उमर की मौत की शिनाख्त होने के बाद तालिबान ने अफगान सरकार के साथ अगले दौर की होने वाली शांति वार्ता से दूरी बना ली है. हालांकि अख्तर मंसूर अफगानिस्तान सरकार के साथ बातचीत का पक्षधर रहा है. ऐसी खबरें हैं कि उसने शांति प्रक्रिया के लिए दीन मुहम्मद को नियुक्त किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -