T20 एशिया कप में भारत ने पहले ही मैच में किया जीत का धमाकेदार आगाज

Feb 25 2016 08:15 AM
T20 एशिया कप में भारत ने पहले ही मैच में किया जीत का धमाकेदार आगाज

मीरपुर: भारत ने बांग्लादेश को 45 रनों से हराकर हो रहे T20 एशिया कप में शानदार जीत का आगाज़ किया है हम आपको बता दे की बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसमे भारतीय टीम ने उन्हें 167 रनो का लक्ष्य दिया पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही। वरुण धवन सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। वहीँ टीम की उम्मीद विराट कोहली पर टिकी रही लेकिन वह भी पिच पर कुछ खास नहीं कर पाए और आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

सुरेश रैना और रोहित शर्मा ने 20 रन बनाए। लेकिन ये साझेदारी ज्यादा देर नहीं चली और  रैना 13 रन बनाकर आउट हो गए। वही युवराज सिंह भी अपने बल्ले का जलवा नहीं दिखा सके और 15 रन बनाकर वे भी आउट हो गए लेकिन रोहित शर्मा ने आज फिर एक धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने 55 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्को की मदद से 83 रन बनाए और हार्दिक पांड्या ने 8 गेंदों में 31 रन बनाकर एक तेज पारी खेली साथ ही कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी इनिंग की अंतिम गेंद पर छक्का जड़ दिया। 

बल्लेबाजो के साथ ही भारतीय गेंदबाजों ने भी अपनी गेंदबाजी का खूब जलवा दिखाया। आशीष नेहरा ने शानदार 3 विकेट लिए और इस तरह की शानदार पारी खेलकर भारतीय टीम ने इस कप में अपनी जीत से शुरुआत की। बांग्लादेश की ओर से शब्बीर रहमान ने अच्छी पारी खेली साथ ही अल अमीन हुसैन ने 37 रन देकर 3 विकेट लिए। इस मेच के 'मेन ऑफ़ द मेच' रोहित शर्मा रहे।