T-20 : आज केपटाउन में फिर टूटेगा करोड़ों भारतीयों का सपना, यह है वजह
T-20 : आज केपटाउन में फिर टूटेगा करोड़ों भारतीयों का सपना, यह है वजह
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज केपटाउन में तीन टी-20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. जो कि, इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला भी साबित होगा. अब तक खेले गए दो मुकाबले में एक भारत ने जीता है, जबकि, दूसरा मुकाबला मेजबान अफ्रीकी टीम ने अपने नाम किया है. ऐसे में अब आज का यह आखिरी टी-20 मुकाबला दोनों ही टीम के लिये काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं. खासकर भारतीय टीम के लिए आज का यह मुकाबला बेहद ही अहम माना जा रहा है. क्योंकि भारतीय टीम कभी-भी अफ्रीकी सरजमीं पर कोई टी-20 सीरीज अपने नाम नही कर सकी हैं. 

हाल ही में वनडे सीरीज जीतने के बाद भारत के पास टी-20 सीरीज में जीत दर्ज कर अफ्रीकी सरजमीं पर दोहरा इतिहास रचने का शानदार मौका है. लेकिन, भारतीय टीम के साथ ही करोड़ों भारतीयों के इस सपने को बड़ा धक्का लग सकता है. करोड़ों भारतीयों का यहां सपना आज केप टाउन में टूट सकता है. दरअसल, मौसम विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, केपटाउन में कुछ समय पहले बारिश हुई है. और इस कारण केप टाउन का ग्राउंड कवर कर दिया गया है.

आपको बता दे कि, अफ्रीका में भारतीय महिला और दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के बीच भी टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबला आज खेला जा रहा है. महिला क्रिकेट टीम के मैच भी इससे पहले बारिश ने खलल डाला था. और मैच इस कारण करीब 15 मिनट डेरी से शुरू हुआ था. मौसम विभाग पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुका था कि, केप टाउन में बारिश बाधा उत्पन्न कर सकती हैं. फ़िलहाल केपटाउन में बारिश थम गई है. लेकिन, मैदान अभी भी कवर से ढंका हुआ हैं. 

24 तारीख का 'क्रिकेट के भगवान' सचिन से है गहरा नाता, जाने क्या हैं ख़ास

तीसरा टी-20 आज : सुरेश रैना ने भरी हुंकार, सीरीज जीतेगा हिन्दुस्तान

वीडियो: जब अफरीदी ने पकड़ा कैच, अचंभित रह गए दर्शक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -