T20 वर्ल्ड कप: शार्दुल या पंड्या ? न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 'विराट ब्रिगेड' में किसे मिलेगी जगह
T20 वर्ल्ड कप: शार्दुल या पंड्या ? न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 'विराट ब्रिगेड' में किसे मिलेगी जगह
Share:

दुबई:  टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया रविवार को अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम तैयारियों को धार देने में जुटी हुई है. पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों करारी शिकस्त झेलने के बाद भारत की कोशिश रहेगी कि वह यह मुकाबला जीते और सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरक़रार रखे. मगर ये इतना आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि टीम इंडिया के समक्ष प्लेइंग-11 को लेकर बड़ा संकट है. 

टीम इंडिया में सबसे बड़ा सवाल हार्दिक पंड्या को लेकर है. हार्दिक ऑलराउंडर हैं, मगर काफी समय से बॉलिंग नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि, नेट्स में हाल ही में उन्होंने कुछ बॉलिंग अवश्य की है. किन्तु क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में वह ऐसा कर पाएंगे ये अभी पक्का नहीं है.  टीम मैनेजमेंट अभी भी हार्दिक को खिलाने के मूड में है, क्योंकि बतौर फिनिशर उनपर विश्वास किया जाता रहा है. माना जा रहा है कि खासकर मेंटर एमएस धोनी की वजह से हार्दिक पंड्या को टीम में रखा गया है. 

सवाल ये भी है कि यदि हार्दिक पंड्या को नहीं खिलाया जाता है, तो फिर उनकी जगह कौन टीम में शामिल होगा. इस रेस में सबसे बड़ा नाम शार्दुल ठाकुर का है, जो तेज़ बॉलिंग करते हैं और साथ में कुछ हदतक तेज बैटिंग भी कर सकते हैं. ऐसे में अगर अंतिम एकादश में हार्दिक की जगह नहीं बनती है, तो शार्दुल को चांस मिल सकता है. क्योंकि इसके साथ टीम इंडिया को बॉलिंग का विकल्प भी मिल सकता है. यदि ईशान किशन को खिलाया जाता है तो वह सिर्फ बतौर बैट्समैन ही खेल पाएंगे. ऐसे में उनके खेलने का मौक़ा कम है, क्योंकि बतौर बल्लेबाज़ तो हार्दिक पंड्या खेल ही रहे हैं. 

T20 वर्ल्ड कप: 1 ओवर- 4 छक्के और फिसल गया अफगानिस्तान के हाथ में आया मैच.. देखें Video

T20 वर्ल्ड कप: रशीद खान ने रचा इतिहास, दिग्गजों को पछाड़कर अपने नाम किया ये रिकॉर्ड

T20 वर्ल्ड कप: पंड्या अनफिट, फिर भी टीम में क्यों ? पूर्व चयनकर्ता ने उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -