T-20: IND vs ZIM: रोमांचक मैच में भारत 2 रन से हारा.....
T-20: IND vs ZIM: रोमांचक मैच में भारत 2 रन से हारा.....
Share:

टी-20 सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे ने अंतिम बॉल पर टीम इंडिया को 2 रन से हरा दिया। अंतिम बॉल पर जीत के लिए 4 रन चाहिए थे, लेकिन भारतीय कप्तान सिर्फ एक रन ही बना सके। इस तरह इस दौरे पर भारतीय टीम को पहली हार झेलनी पड़ी। टॉस हारकर जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 170 रन बनाए। जवाब में भारत 6 विकेट पर 168 रन ही बना सका। इसके साथ ही जिम्बाब्वे ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

हरारे- टी-20 के पहले मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए उत्तरी जिम्बाब्वे की टीम ने 20 ओवर में भारत को जीत के लिए 171 रनों का बढ़ा लक्ष्य दिया. इससे पहले जिम्बाब्वे ने एल्टन चिगुंबरा (55*) की जोरदार फिफ्टी बनाई, एल्टन चिगुंबरा ने 26 बॉल में 7 छक्के और एक चौका लगाया । उनके अलावा वालर ने 30 और हैमिल्टन मास्काद्जा ने 25 रन की पारी खेली।

ओपनर लोकेश राहुल को तिरिपानो ने बोल्ड किया। इसके बाद चिभाभा ने अंबाती रायुडू (19 रन) को बोल्ड कर टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया। मंदीप सिंह 31 रन बनाकर चिभाभा की बॉल पर मुतुबाजी के हाथों लपके गए। केदार जाधव ने मुतुंबामी की बॉल पर बोल्ड होने से पहले 13 बॉल में 19 रन बनाए। मनीष पांडे ने जोरदार बैटिंग करते हुए 35 बॉल में 3 छक्के और एक चौका लगाते हुए 48 रन बनाए।

उन्हें मुजुरबानी ने तिरिपानो के हाथों कैच कराया। इसके बाद केदार जाधव 19 रन बनाकर आउट हुए। अक्षर पटेल ने 9 बॉल में 18 रन बनाकर टीम इंडिया की वापसी करा दी, लेकिन कुछ ही समय के लिए थी। मैड्जिवा ने अक्षर को मास्काद्जा के हाथों कैच कराते हुए जिम्बाब्वे को फिर मैच में ला दिया। जब अक्षर आउट हुए तो जीत के लिए चाहिए थे 5 बॉल में 7 रन। रिषी धवन दो बॉल पर सिर्फ एक रन ही बना सके। अंतिम बॉल पर जीत के लिए 4 रन चाहिए थे, लेकिन धोनी वो करनामा नहीं कर सके।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -