गिलानी का दोगला रूप, कहा : मैं भारतीय नहीं हूँ
गिलानी का दोगला रूप, कहा : मैं भारतीय नहीं हूँ
Share:

श्रीनगर : कट्टरपंथी अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी शुक्रवार को पासपोर्ट प्राप्त करने की औपचारिकताएं पूरी करने के लिए पासपोर्ट कार्यालय पहुंचे। इस दौरान गिलानी का दोहरा चरित्र सामने आया. दरअसल गिलानी ने एक बार फिर से विवादित बयान देते हुए कहा कि वह जन्म से भारतीय नहीं है. इससे पहले गिलानी ने पासपोर्ट के लिए दिए गए दस्तावेजों में राष्ट्रीयता के कॉलम के आगे भारतीय लिखा था. लेकिन इसके तुरंत बाद बाहर आकर उन्होंने जन्म से भारतीय नहीं होने की बात कही. गौरतलब है कि इससे पहले भी कई दफा गिलानी के भारत विरोधी बयान आ चुके हैं.

गिलानी ने अपने तथा अपनी बीवी के पासपोर्ट के लिए पिछले महीने आवेदन दिया था. वह अपनी बीमार बेटी को देखने के लिए सऊदी अरब जाना चाहते हैं. गिलानी के आवेदन पर भारतीय जनता पार्टी ने विरोध जताया है. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने हालांकि, इस आवेदन का समर्थन किया है और कहा कि यह मानवता का मुद्दा है.

पिछले कई सप्ताह से नजरबंद चल रहे गिलानी के बाहर जाने पर लगी रोक शुक्रवार को हटा कर उन्हें बोलेवार्ड मार्ग स्थित पासपोर्ट कार्यालय जाने की इजाजत दी गई. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह कहते हुए आवेदन खारिज कर दिया था कि आवेदन में कई अहम जानकारियां नहीं दी गई हैं. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा था कि गिलानी को पासपोर्ट देने में कोई दिक्कत नहीं है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -