नहीं देखा होगा कभी ऐसा होटल, गजब के हैं रूम

ऐसे तो कई खूबसूरत और अनोखे होटल आपने देखे होंगे, जिनका किराया भी बहुत ही अधिक होता हो. आम इंसान तो वहां जाने के बारे में सोच भी नहीं सकता है. लेकिन अगर सोच भी लिया तो वो बहुत ही महंगा पड़ जाता है. आज हम ऐसे ही खूबसूरत होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपको ख़ुशी तो होगी और और बहुत ही भा भी जायेगा आपको. तो चलिए जानते हैं इस अनोखे होटल के बारे में.

दरअसल, ये अजब-गजब होटल स्विट्जरलैंड में है और इसका नाम The Null Stern Hotel है. इस होटल की ना तो दीवारें हैं ना ही छत. यानि खुले जंगल में आपको बैड मिलेगा जहां होटल जैसी सभी सुविधा भी दी जाएगी. फर्क बस इतना है कि आपके आस पास कोई दिवार नहीं होगी और न ही छत होगी. यहां पर अगर आपका रहने का मन है तो आपको यहां पर खुले आसमान के नीचे रहना पड़ेगा. यहां पर बाथरूम की भी कोई सुविधा आपको नहीं मिलेगी.

बताया जाता है कि स्विट्जरलैंड के दो आर्टिस्ट फ्रैंक और रिकलिन ने ये होटल बनाया था. धीरें-धीरे लोगों को ये पसंद आने लगा तो पर्यटकों के लिए इसे खोल दिया गया. अगर आपका भी मन पहाड़ों के बीच में बने इस होटल में रहने का है तो आपको एक रात के लिए 250 डाॅलर खर्च करने पड़ेंगे. बताया जाता है कि इससे पहले भी फ्रैंक और रिकलिन इस तरह का होटल बना चुके हैं. जो परमाणु बंकर के नीचे है. 

अपने सिर पर नारियल फुड़वाने के लिए लोग लगाते हैं लाइन, जानें कारण

कुछ ऐसे रोचक तथ्य जिनके बारे में जानकर हैरान हो जाएंगे आप

इस लड़की की आंख से निकलती हैं मरी हुई चीटियां, देखकर डॉक्टर्स के भी उड़े होश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -