स्वीडन ने हुआवेई और जेडटीएस पर 5G नेटवर्क पर लगाया प्रतिबंध
स्वीडन ने हुआवेई और जेडटीएस पर 5G नेटवर्क पर लगाया प्रतिबंध
Share:

स्वीडिश टेलिकॉम रेगुलेटर ने शुक्रवार को कहा, हुआवेई चीनी टेलीकॉम उपकरण निर्माता कंपनी को 5 जी नेटवर्क से प्रतिबंधित करने के फैसले के खिलाफ गवर्नमेंट से अपील की है। पीटीएस के प्रवक्ता ने कहा, "अब क्या होता है हम स्टॉकहोम के प्रशासनिक न्यायालय में अपील भेजेंगे। इसके बाद वे इस मामले को संभाल लेंगे।"

Huawei और ZTE को पिछले महीने स्वीडन में अपने 5G नेटवर्क से प्रतिबंधित कर दिया गया था। यूरोपीय राष्ट्र सुरक्षा आधार पर चीनी आपूर्तिकर्ताओं की भूमिका को सीमित कर रहे हैं। प्रतिबंध से स्वीडन समूह में शामिल हो गया है। स्वीडिश सशस्त्र बलों और सुरक्षा सेवा ने हाल ही में एक परीक्षा की है। "यह सुनिश्चित करने के लिए कि इन बैंडों में रेडियो उपकरण का उपयोग स्वीडन की सुरक्षा को नुकसान नहीं पहुंचाता है।" और यह प्रतिबंध जनवरी 2020 में लागू किए गए इस नए कानून का पालन करने वाला है। 

केनेथ फ्रेड्रिक्स, हुआवेई के कार्यकारी उपाध्यक्ष, मध्य पूर्व यूरोप और नॉर्डिक क्षेत्र ने कहा, "हमें लगता है कि जो निर्णय लिया गया है वह ग्राहकों के लिए अच्छा नहीं है और न ही स्वीडन के लिए सामान्य है।" उन्होंने कहा कि कंपनी यह सत्यापित करने के लिए प्रतिबंध लगा रही है कि कानून के अनुसार प्रतिबंध है या नहीं। 1 जनवरी तक, 2025 पीटीएस 5 जी स्पेक्ट्रम नीलामी में भाग लेने वाली कंपनियों को निर्देश देता है कि वे अपने मौजूदा बुनियादी ढाँचे और कोर कार्यों से हुआवेई और जेडटीई उपकरणों को हटा दें। नीलामी अगले सप्ताह शुरू होने की उम्मीद है और यह हुआवेई के प्रतिद्वंद्वियों, नोकिया और एरिक्सन के लिए लाभकारी है।

यूपी सरकार इन 10 जिलों में स्थापित करेगी पॉलिटेक्निक लैंग्वेज लैब

अमेज़न दिवाली सेल में NETGEAR लेकर आया Wi-Fi प्रोडक्ट्स पर बेहतरीन ऑफर्स

यूट्यूब यूजर्स के ​लिए बड़ी खबर, फ़ोन पर स्ट्रीम कर सकेंगे फुल एचडी वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -