जम्मू-कश्मीर बारामुला में भारतीय सेना ने मनाया  स्वर्णिम विजय वर्ग समारोह
जम्मू-कश्मीर बारामुला में भारतीय सेना ने मनाया स्वर्णिम विजय वर्ग समारोह
Share:

 


जम्मू और कश्मीर: भारतीय सेना ने 1971 के युद्ध में भारतीय सशस्त्र बलों की शानदार जीत की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में 18 दिसंबर को भारत के बोनियार में दो दिवसीय भव्य संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया। उपमंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) उरी, जिला विकास परिषद (डीडीसी) बोनियार, अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) उरी और सेना के अधिकारियों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों और गतिविधियों का आयोजन किया गया।

युद्ध 3 दिसंबर 1971 को शुरू हुआ और 13 दिनों तक चला, जिसमें पाकिस्तान पर सभी मोर्चों पर हमले हुए। 16 दिसंबर को संघर्ष विराम के साथ संघर्ष समाप्त हुआ। पहल के प्रतिभागियों में से एक, इर्तिज़ा मुनीर ने इस कार्यक्रम में भाग लेने के अवसर पर प्रसन्नता व्यक्त की।

“हमने देशभक्ति संगीत के लिए एक देशभक्ति नृत्य किया। हमें अपने देश की सेवा करने के लिए सम्मानित किया जाता है। हम पाकिस्तान के साथ 1971 के युद्ध की जीत का जश्न मना रहे हैं”, एक स्थानीय निवासी मुबारक अहमद ने कहा, जिन्होंने कहा कि हर कश्मीरी, हर दूसरे राज्य की तरह, शांति, प्रगति और एकजुटता चाहता है।

1971 के युद्ध और पिछले संघर्षों के सैनिकों को भी दिखाया गया है। घाटी में, हम शांति से कामना करते हैं। जम्मू-कश्मीर में हम शांति देखना चाहते हैं। हम कश्मीरी, इस क्षेत्र के अधिकांश अन्य राज्यों की तरह, शांति, प्रगति और खुशी की सख्त जरूरत है। मैं प्रधानमंत्री को कश्मीर में सकारात्मक रवैया अपनाने के लिए भी प्रोत्साहित करता हूं।

Omicron: ‘ओमीक्रॉन पर वैक्सीन का असर कम है’, WHO की डॉक्टर ने दी चेतावनी

ओमीक्रॉन के खिलाफ 80 फीसदी कारगर है ये वैक्सीन!, आपने लगवाई क्या?

ओमीक्रॉन: सरकार ने दी चेतवानी, चपेट में 12 राज्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -