बसपा के बागी स्वामी प्रसाद मौर्या आज BJP में होंगे शामिल
बसपा के बागी स्वामी प्रसाद मौर्या आज BJP में होंगे शामिल
Share:

नई दिल्ली : बहुजन समाजवादी पार्टी से बागी हुए सांसद स्वामी प्रसाद मौर्या आज दोपहर 12 बजे तक बीजेपी में शामिल हो सकते है। मौर्या ने 22 जून को बसपा सुप्रीमो मायावती पर टिकट बेचने का आरोप लगाया था और फिर पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। यूपी बीजेपी के प्रभारी ओम प्रकाश माथुर ने ही मौर्या को बीजेपी में लाने का तानाबाना बुना।

उन्होने ही मौर्या को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से दो बार मिलवाया, जब कि यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या इस बात से खफा है। बसपा छोड़ते हुए मौर्या ने बसपा प्रमुख मायावती पर आरोप लगाया था कि उन्हें दलितों से कोई लेना-देना नहीं है। वो अपने हितों को साधने के लिए दलितों के नाम पर राजनीति कर रही है।

स्वामी ने जब बसपा छोड़ी तो तभी से ये कयास लगाए जा रहे थे कि वो समाजवादी पार्टी के साथ जा सकते है, लेकिन सपा नेता आजम खां ने उनपर तीखी प्रतिक्रिया कर दी। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि वे जहां से आए हैं वहीं चले जाएं, जिसके बाद ऐसा लगा कि मौर्य सपा के साथ नहीं जाएंगे।

अब सवाल ये है कि क्या बीजेपी को मौर्या के आने से लाभ होगा, वो यूपी के मजबूत दलित नेता है। उनका अपना वोट बैंक है। वे पडरौना विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक रह चुके है। ऐसे में संभव है कि बीजेपी को कुछ लाभ हो। उनका कुर्मी जाति के वोटरों पर प्रभाव है और यूपी में 6 फीसदी कुर्मी वोट बैंक है। शुरुआत में स्वामी ने बसपा से अलग होकर अपनी पार्टी बनाने पर भी विचार किया था।

गोरक्षकों के गोरखधंधों का जिम्मेदार कौन?

मुलायम के भतीजे पर आरोप लगाना पड़ा भारी, अखिलेश ने किया सस्पेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -