चीनी सामानों की ब्रिकी को लग सकता है तगड़ा झटका, दो मंचों ने किया बड़ा ऐलान
चीनी सामानों की ब्रिकी को लग सकता है तगड़ा झटका, दो मंचों ने किया बड़ा ऐलान
Share:

कोरोना संकट के बीच पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हुए भारतीय सैनिकों के संघर्ष के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े स्वदेशी जागरण मंच व कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआइटी) ने चीन के आर्थिक बहिष्कार का आह्वान किया है.

क्या चीन के फरेब से शहीद हुए भारतीय जवान ?

अपने बयान में स्वदेशी जागरण मंच के सह संयोजक अश्र्वनी महाजन ने कहा, 'यह घटना उन लोगों की आंखों से पर्दा हटाने वाली है जो यह कहते हैं कि गोलीबारी नहीं हुई है. हमें चीन का आर्थिक बहिष्कार करना चाहिए.' इससे पहले मंच दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस प्रोजेक्ट चीन के बजाय भारतीय कंपनी को दिए जाने की मांग कर चुका है. महाजन ने ट्वीट किया, 'क्षेत्र में शांति की स्थापना के लिए तिब्बती लोगों को तिब्बत लौटाया जाना चाहिए.'

अजय कुमार लल्लू को मिली बढ़ी राहत, हाईकोर्ट ने कही यह बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआइटी) ने चीन को आर्थिक तरीक से चोट पहुंचाने की तैयारी कर ली है. कैट ने चीनी प्रोडक्ट्स के बहिष्कार और भारतीय सामान के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए 'भारतीय सामान- हमारा अभिमान' अभियान शुरू किया है. सीएआइटी ने चीनी सामान का बहिष्कार करने का आह्वान करते हुए 450 आयातित सामग्री को सूचीबद्ध किया है. उसने कहा कि इसका उद्देश्य चीन से होने वाले 70 बिलियन डॉलर यानी करीब 5.25 लाख करोड़ रुपये के आयात को घटाकर 13 बिलियन डॉलर यानी करीब एक लाख करोड़ रुपये पर ले आना है.  पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हुए भारतीय सैनिकों के संघर्ष के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े स्वदेशी जागरण मंच व कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआइटी) ने चीन के आर्थिक बहिष्कार का आह्वान किया है.

LAC पर 'युद्ध' जैसे हालात, भारत के 20 जवान शहीद, चीन के 43 सैनिकों की मौत

मिल गई 'कोरोना' की दवा ! भारत में हर मेडिकल पर है उपलब्ध

गोकशी पर सख्त हुए सीएम खट्टर, कहा- और कड़ा कानून बनाएँगे, लेकिन गाय की हत्या रोकेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -