स्वच्छता जागरूकता को लेकर निकाली रैली
स्वच्छता जागरूकता को लेकर निकाली रैली
Share:

करौली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वच्छ भारत अभियान को लेकर व्यापक तौर पर प्रयास किए जाते रहे हैं वे लोगों से स्वच्छता बरतने की अपील करते रहे हैं साथ ही लोगों को स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ी बातों को अपनाने की अपील करते रहे हैं। इसी स्वच्छ भारत अभियान को लेकर रविवार को रैली का आयोजन किया गया। उक्त रैली नगाड़खाने दरवाजे से स्काउट गाइड ने स्वच्छता रैली निकाली।

उक्त रैली को भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रमेश राजोरिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रैली में शामिल स्काउट - गाईड्स ने लोगों से स्वच्छता रखने की अपील की। लोगों को बताया गया कि गीला कचरा और सूखा कचरा में किस तरह से अंतर किया जाए और इसके लिए रखे गए डस्टबिन में से किस डस्टबिन में क्या डाला जाए।

लोगों से सुविधाघर का उपयोग करने की अपील की गई। लोगों को बताया गया कि वे यहां - वहां न थूकें इसके लिए पीक दान का उपयोग करें। लोगों से यह भी अपील की गई कि वे घर का कचरा डस्टबिन में ही डालें। गौरतलब है कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत बड़े पैमाने पर सफाई जागरूकता जगाई जा रही है। लोगों को पोस्टर्स, स्लोगन्स और अन्य माध्यमों से स्वच्छता जागरूकता के बारे में बताया जा रहा है। 

अब टॉयलेट में बैठे बच्चो की फोटो लेंगे सरकारी शिक्षक

पीएम मोदी ने की कश्मीरी युवा की सराहना

गंगा घाट के चौड़ीकरण के लिए 40 करोड़ का प्रावधान

शिक्षा में शामिल हो स्वच्छता का पाठ - करण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -