साल 2018 में लांच होगी Suzuki GSX-R750 की सुपरबाइक
साल 2018 में  लांच होगी Suzuki GSX-R750 की सुपरबाइक
Share:

जापानी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी अपने नए जीएसएक्स-आर 750 मिडलवेट स्पोर्ट्सबाइक को रीड कर रहा है। जानकारी के मुताबित बाइक्स साल 2018 या 2019 के अंत में मार्केट में एंट्री करेगी। कंपनी का दांवा है कि यह शानदार बाइक बाजार में आते ही धुम मचा देगी। सुजुकी का संस्करण विश्व की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली मिडवेट सुपरबाइक्स में से एक है। 

कंपनी के जानकारी के मुताबित होंडा ने यूरोप में सीबीआर 600 आरआर को ड्राप कर दिया है क्योंकि यह यूरो 4 अनुपालन के तहत इंजन लाने के लिए योजना कर रही है। नए जीएसएक्स-आर 750 के लिए स्टाइलिंग की तुलना जीएसएक्स-आर -1000 से होने की संभावना है। वर्तमान मॉडल पर कार्यरत इंजन 12,600 आरपीएम पर बिजली के 128 बीपीपी और टोक़ के 76 एनएम को 11,100 आरपीएम उत्पन्न करता है। एक बार लॉन्च करने के बाद आल न्यू सुजुकी जीएसएक्स-आर 750 एमवी अगस्ता एफ 3 800 और ड्यूकाटी 95 9 पनिगेल जैसी बाइक्स को टक्कर देती नजर आएगी। हालांकि इसकी लॉन्चिंग डेट अब तक स्पष्ट नहीं हो पायी हैं।

इसके अलावा नई जीएसएक्स-आर 750 में एक ही इनलाइन के चार सिलेंडर इंजन को बरकरार रखने की उम्मीद है, लेकिन इसे अधिक बिजली देने के लिए ट्यून किया जाएगा। कंपनी के वाहन निर्माता इस बाइक में हवाई जहाज़ के पहिये और निलंबन के लिए कुछ उन्नयन भी जोड़ सकते हैं। यह उन्नत ट्रैक्शन कंट्रोल, सवारी-बाय-वायर, सवारी मोड, लॉन्च कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस आदि से जुड़ा हो सकती है।

 

अब ड्राइविंग करते आयी नींद तो जगा देगी आपकी कार

कैब यात्री के लिए खुशखबरी लेकर आई है Datsun

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -