Suzuki GSX-R1000R की कीमत में हुई 2 लाख की कटौती
Suzuki GSX-R1000R की कीमत में हुई 2 लाख की कटौती
Share:

भारत सरकार द्वारा विदेशी बाइकों पर बढ़ाई गई एक्साइज ड्यूटी में कटौती किए जाने की बाद बाइकों की कीमत में गिरावट देखने को मिली है. कई धाकड़ विदेशी बाइकों की कीमत में भारी कमी दर्ज की गई है. इसी क्रम में Suzuki GSX-R1000R की कीमत में भी 2.2 लाख रुपये की कटौती की गई है. इस बाइक को अब 19.80 लाख रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है. बता दें कि इससे पहले Suzuki GSX-R1000R की कीमत 22 लाख रुपये थी.

गौरतलब है कि सरकार ने सीबीयू मोटरसाइकिल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को बढ़ाकर 75 फीसदी कर दिया था जिसे अब घटाकर 50 फीसदी कर दिया गया है. Suzuki GSX-R1000R के इंजन पर नजर डालें तो कंपनी ने इसमें 998 सीसी का 4-सिलिंडर इंजन दिया है, जिसे 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. ये इंजन 202 बीएचपी का पावर और 118Nm टॉर्क पैदा करने में सक्षम है.

कंपनी ने इसके इंजन के साथ बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर्स भी पेश किया है जो बिना क्लच दबाए गियर बदलने में मदद करता है. इसके अलावा इस बाइक में लॉन्च कंट्रोल सिस्टम और ट्रैक्शन कंट्रोल भी दिया गया है. इसकी फ्यूल टैंक कपैसिटी 16 लीटर की है. हालांकि फिलहाल कंपनी की तरफ से Suzuki GSX-R1000R के लॉन्च की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

 

 

इन बाइक्स को सभी ने भुला दिया

यामाहा की ये बाइक हुई 2.57 लाख रुपये तक सस्ती

दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेगी 1000 फुली-इलेक्ट्रिक बसें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -