FI वर्जन के साथ बाजार में आई सुजुकी जिक्सर SF
FI वर्जन के साथ बाजार में आई सुजुकी जिक्सर SF
Share:

सुजुकी कंपनी दो पहिया वाहनों के बाजार में अपने आप को आगे ले जाने के लिए लगातार अपनी दमदार और माइलेज वाली गाड़िया लॉन्च कर रही है. हाल ही में जिक्सर और जिक्सर एसएफ के स्पेशल एडिशन को लॉन्च करने के तुरंत बाद सुजुकी ने फ्यूल इंजेक्शन के साथ जिक्सर एसएफ को भी लॉन्च कर दिया है. आपको बता दे कि सुजुकी जिक्सर SF के फ्यूल इंजेक्शन वर्जन को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था.

दिल्ली में इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 93,499 रुपये है. अपने पुराने कॉर्बयूरेटेड वर्जन की तुलना में नई सुज़ुकी जिक्सर SF का फ्यूल इंजेक्शन वर्जन करीब 4,642 रुपये अधिक महंगा है. लेकिन, किक स्टार्ट के बिना लॉन्च हुई इस बाइक में रियर डिस्क ब्रेक को स्टैंडर्ड फीचर में शामिल किया गया है. हालांकि बाइक के इंजन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. अगर बात की जाये इसके फीचर्स की तो.

सुजुकी जिक्सर एसएफ फ्यूल इंजेक्शन वर्जन में 154.9 सीसी, SOHC, सिंगल-सिलिंडर इंजन है जो 14.5 BHP का पावर और 14Nm का टॉर्क देता है. इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. जिक्सर एसएफ फ्यूल इंजेक्शन वर्जन कॉर्ब्युरेटेड वर्जन के मुकाबले थोड़ी ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट होगी. फिलहाल यह बाइक दिल्ली, बंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, कोलकाता, कोच्ची, अहमदाबाद और मुंबई जैसे शहरो में ही उपलब्ध होगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -