भारत में विनिर्मित सुजुकी बलेनो कार जापान में लांच
भारत में विनिर्मित सुजुकी बलेनो कार जापान में लांच
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मेक इन इण्डिया का सपना सच होने की ओर अग्रसर है. सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन (SMC) ने भारत में विनिर्मित अपनी प्रीमियम हैचबैंक बलेनो को आज जापानी बाजार में लांच किया. इस कार का विनिर्माण उसकी भारत स्थित अनुषंगी मारुति सुजुकी इंडिया ने किया है. मारुति सुजुकी इंडिया में विनिर्मित मॉडल जापान को निर्यात किया जा रहा है. जापानी कंपनी सुजुकी ने एक बयान में कहा कि SMC ने जापान में 1.2 डुएलजेट इंजन वाली हैचबैक बलेनो पेश की.

मारुति सुजुकी के प्रबंध निदेशक तथा CEO केनिची अयुकावा ने कहा, ‘भारत में विनिर्मित बलेनो को जापान में पेश करना हमारे लिये गर्व का क्षण है. यह मारुति सुजुकी की विनिर्माण संभावना तथा कंपनी का सुजुकी मोटर कारपोरेशन की वैश्विक कारोबार रणनीति में बढ़ते महत्व को दर्शाता है. 

कार को जापान में पेश करने के मौके पर जापान में भारत के राजदूत सुजान आर. चिनॉय ने कहा, ‘मारुति कार के जिस मॉडल को आज पेश किया जा रहा है उसका भारत में सुजूकी की उत्कृष्ठता के साथ विनिर्माण हुआ है. . उन्होंने कहा कि प्रीमियम हैचबैंक बलेनो का देशों में निर्यात किया जाएगा. और मुझे पूरा विश्वास है कि बलेनो भारी सफलता हासिल करेगी.’

आप को बता दें कि कंपनी इस मॉडल को अक्तूबर 2015 में बाजार में उतारने के बाद से भारत में 38,000 इकाइयां बेच चुकी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -