पलक झपकते ही 100 किलोमीटर की रफ्तार, जानिए दुनिया की सबसे तेज एसयूवी के बारे में...
पलक झपकते ही 100 किलोमीटर की रफ्तार, जानिए दुनिया की सबसे तेज एसयूवी के बारे में...
Share:

ब्रिटेन की सबसे पुरानी वाहन निर्माता कंपनी लिस्टर बहुत जल्द दुनिया की सबसे तेज एसयूवी को लॉन्च करने वाली है. बता दें कि कंपनी इसे एसयूवी का नाम लिस्टर एलएफपी के नाम से लॉन्च करने जा रही है. इस शानदार एसयूवी के बारें में कंपनी ने दावा करते हुए कहा है कि यह एसयूवी केवल 3.5 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर पहुंच जाएगी. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि लिस्टर 65 सालों से कारों का निर्माण करती हुई आ रही है. इस दौरान कंपनी द्वारा कई कारों का एसयूवीज निर्माण किया गया है. कंपनी ने यह दावा किया है कि यह एसयूवी मैक्सिमम 320 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलने में सक्षम है. ख़ास बात यह है कि एसयूवी की बॉडी में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है जिसके कारण इसका वजन काफी कम है. 

इस कारण से इस कार को ड्राइव के दौरान स्पीड प्राप्त करने में मदद मिलती है. कंपनी ने इससे पहले लिस्टर एलएफटी-666 कूपे को लॉन्च किया था जिसे खूब पसंद किया था. खबरों की माने तो इस एसयूवी में 4.0 लीटर का वी8 ट्वाइन टर्बो इंजन का इस्तेमाल किया गया है. यह इंजन एस एसयूवी को 641 बीएचपी की पावर और 850 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हैं. 

यह भी पढ़ें...

 

हुंडई इस दिन लॉन्च करेंगी 3 इलेक्ट्रिक कार, एक बार में 250 KM का सफर

Jeep Compass की बुकिंग को लेकर हलचल शुरू, इस दिन होंगी लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -