हुंडई इस दिन लॉन्च करेंगी 3 इलेक्ट्रिक कार, एक बार में 250 KM का सफर
हुंडई इस दिन लॉन्च करेंगी 3 इलेक्ट्रिक कार, एक बार में 250 KM का सफर
Share:

हुंडई ने दिल्ली में आयोजित मूव समिट 2018 में हाल ही में घोषणा की है कि वह जल्द हे भारत में तीन इलेक्ट्रिक कार उतरने जा रही है. इसमें पहली कार कोना इलेक्ट्रिक होगी, जिसे 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी द्वारा लॉन्च किया जाएगा. बाकी दो कारों को 2023 तक भारत में पेश किए जाने के बात सामने आ रही है. 

कोना इलेक्ट्रिक कार से जुड़ी जानकारी पहले ही हमारे सामने आ चुकी है, जबकि बाकी दो इलेक्ट्रिक कारों से जुड़ी जानकारी कंपनी ने अभी तक किसी से भी साझा नहीं की है. हुंडई की योजना भारत को इलेक्ट्रिक कारों का प्रोडक्शन हब बनाने की है. जिस पर वह लगातार काम कर रही है. 

खबरे मिली है कि बाकी दो कारों में एक कॉम्पैक्ट एसयूवी हो सकती है. इसे कार्लिनो कॉन्सेप्ट पर तैयार किया जा सकता है. यदि ऐसा होता है तो फिर हुंडई की इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी का मुकाबला महिन्द्रा एस201 से होगा. महिन्द्रा एस201 को 2020 तक भारत में पेश किए जाने के उम्मीद जताई जा रही है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि एस201 भी इलेक्ट्रिक एसयूवी कार है. इलेक्ट्रिक रेंज में इसकी टॉप स्पीड 150 किमी प्रति घंटा तक होंगी. वहीं सिंगल चार्ज में यह करीब 250 किलोमीटर का सफर एक बार में कर लेंगी. 

यह भी पढ़ें...

नए रूप में बाजार में उतरी Hyundai Verna, देखते ही भी जाएगा लुक

TATA में कई गाड़ियों पर ऑफर, मिल रही है बम्पर छूट

नए रूप में बाजार में उतरी Hyundai Verna, देखते ही भी जाएगा लुक

TVS की दमदार बाइक लॉन्च, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -