नकली नोटों काे चलाने की फिराक घूम थे संदिग्ध, पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा
नकली नोटों काे चलाने की फिराक घूम थे संदिग्ध, पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा
Share:

अलवर: एनईबी थाना पुलिस ने नकली नोटों काे चलाने की फिराक में घूम रहे दो जनो अन्धीगढ़ जगदीश सिंधी व इशाक फकीर को गिरफ्त में ले लिया हैं. उनसे 41 हजार 750 रुपए रुपए के नकली नोट  मिले हैं . वहीं यह लोग इन नोटों को ग्वालियर से लाए थे . पुलिस ने 52 वर्षीय जगदीश सिंधी व 55 वर्षीय इशाक फकीर से जो नोट मिले है उनमें दो साै, सौ व पचास रुपए के नोट सम्मलित है. आरोपियों से पूछताछ में यह सामने आया है कि उनके द्वारा ये नकली नोट ग्वालियर मध्यप्रदेश से आधे दामों में खरीद कर लाए गये थे.

थानाधिकारी विनोद सामरिया ने कहा कि उन्हें सूचना मिली कि ट्रांसपोर्ट नगर पुलिया के पास दो संदिग्ध व्यक्ति खड़े हुए है. आरोपी नकली नोटों को चलाने के फिराक घूम इधर उधर घूम रहे है. इसके पश्चात् एनईबी थाने के एसआई राजेंद्र प्रसाद व अरावली विहार थानाधिकारी जहीर अब्बास के नेतृत्व में दो टीमों का गठन की गई. टीम मौके पर पहुंच कर दोनों व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधियों को पहचान कर आरोपी जगदीश पुत्र गोविंद राम सिंधी निवासी काला कुआं व इशाक पुत्र चंद्र खां फकीर निवासी एनईबी दाउदपुर को गिरफ्त में ले लिया और उनकी तलाशी ली. तब  तलाशी के बीच आरोपियों के कब्जे दो सौ रुपए, साै रुपए समेत पचास रुपए के एक जैसी सीरिज के नंबरों के नकली नोट बरामद हुए. इस पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं.

पुलिस ने कहा कि नकली नोट चलाने वाले गिरोह के तार ग्वालियर मध्यप्रदेश से जुड़ा  माने जा रहे हैं वहीं पूछताछ में आरोपियों ने कहा कि नकली नोट चलाने वाले गिरोह के सरगना से 20 हजार रुपए के बदले में 40 हजार रुपए के नकली नोट लाए थे. गिरोह का मुख्य सरगना ग्वालियर का होना बताया है. इस मामले पर पुलिस की टीमें नकली नोट चलाने वाले गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में ग्वालियर भेजी जा चुकी है.

भयानक सड़क हादसे में हुई दिल्ली के 2 नेताओं की मौत, एक ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ लड़ा था चुनाव

उत्तरकाशी में दर्दनाक हादसा: कई सालों से लापता बच्चों की जांच जारी, 6 की मौत

भयानक हादसा: तेज धमाके से खुली आँख, देखा तो चारों ओर मचा था कोहराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -