हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलनः सुषमा और सरताज ने की मुलाकात, शरीफ से आज मिलेगी सुषमा
हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलनः सुषमा और सरताज ने की मुलाकात, शरीफ से आज मिलेगी सुषमा
Share:

नई दिल्ली : भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार शाम पाकिस्तान की सरजमीं पर अपने कदम रखे। पाकिस्तान यात्रा पर गई सुषमा इस्लामाबाद में हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस में शामिल होगी। सूत्रों से मालूम हुआ की इस दौरान सुषमा और पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच मुलाकात भी हो सकती है। जैसे ही सुषमा इस्लामाबाद पहुंची उन्होंने दोस्तान अंदाज़ में कहा की वे अपने मुल्क से पाकिस्तान के साथ रिश्ते बेहतर करने का पैगाम लेकर आई हैं।

जानकारी दे की केंद्र में बीजेपी की सरकार आने के बाद किसी भारतीय का पाकिस्तान में यह पहला दौरा है। हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन के तहत रात्रिभोज का आयोजन किया गया इस दौरान सुषमा की मुलाकात पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज से हुई। जैसे ही मुलाकात का सिलसिला शुरू हुआ तो सरताज अजीज ने सुषमा का गर्मजोशी से अभिवादन किया इसके बाद दोनों के बीच थोड़ी देर बातचीत हुई।

सूत्रों के मुताबिक जानकारी है की आज भी सुषमा और सरताज़ के साथ मुलाकात होगी लेकिन इसके पहले सुषमा अफगानिस्तान पर पांचवें मंत्री स्तरीय सम्मेलन ‘हार्ट ऑफ एशिया में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी। जानकारी देते चले की सुषमा से पहले वर्ष 2012 में तत्कालीन विदेश मंत्री एसएम कृष्णा पाकिस्तान दौरे पर आए थे। उस समय दोनों मुल्को ने वीजा उदारीकरण समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

एक आधिकारिक बयान के हवाले से जानकारी दे की इस बैठक में सेना प्रमुख राहील शरीफ, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) नासिर जंजुआ, वित्तमंत्री इशाक डार, गृहमंत्री निसार अली खान, विदेश मामलों पर प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज तथा अन्य अधिकारी ने हिस्सा लिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -