नेपाल में हो सकती है सुषमा-अज़ीज़ की मुलाकात
नेपाल में हो सकती है सुषमा-अज़ीज़ की मुलाकात
Share:

नई दिल्ली : एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच चर्चा हो सकती है। भारत की ओर से इस तरह की कवायदें की जा रही हैं। मिली जानकारी के अनुसार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज के बीच नेपाल में भेंट हो सकती है। नेपाल में आयोजित होने वाले दक्षेस की मंत्रिस्तरीय बैठक से अलग हटकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सरताज अजीज से मिल सकती हैं। इस संबंध में द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने राजनरियक सूत्रों को लेकर कहा कि नेपाल के पर्यटक शहर पोखरा में सुषमा स्वराज और सरताज अजीज के ही साथ दोनों ही देशों के विदेश सचिवों की बैठक की संभावनाओं को तलाशा जा रहा है।

सुषमा स्वराज और सरताज अजीज 16 मार्च या फिर 17 मार्च के बीच एक दूसरे से भेंट कर सकते हैं। यही नहीं दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन परिषद के विदेश मंत्रियों की बैठक पोखरा में आयोजित होने की पूरी संभावना है। पाकिस्तान के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान भी वार्ता प्रक्रिया को लेकर तैयार है। पाकिस्तान के एक अधिकारी ने कहा कि नेपाल में होने वाली बैठक को लेकर किसी तरह का प्रस्ताव नहीं रखा गया है, लेकिन भारत चर्चा के लिए संपर्क करता है तो पाकिस्तान भी उस पर अच्छा ही जवाब देगा।

दूसरी ओर भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि पाकिस्तान या फिर किसी भी दूसरे देश के साथ नेपाल में किसी भी प्रकार से बैठक निर्धारित नहीं हुई है। कुछ औपचारिकता तय होने के बाद ही इस मामले में स्पष्ट जानकारी दी जा सकती है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -