चीन भारत के विवाद को लेकर विदेश मंत्री ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
चीन भारत के विवाद को लेकर विदेश मंत्री ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
Share:

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सर्वदलीय बैठक निमंत्रित की। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विभिन्न दलों के नेताओं के ही साथ केंद्रीय मंत्रियों को इस बैठक में निमंत्रित किया है। बैठक को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों को इस मामले में जानकारी दी है। विदेश मंत्री द्वारा ली जाने वाली यह बैठक केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर पर निमंत्रित की जा रही है।

इतना ही नहीं इस बैठक में चीन के विवादित मसले पर चर्चा होगी। गौरतलब है कि डोकलाम के मसले पर भारत व चीन के मध्य तनाव का वातावरण है। यहां पर चीन सड़क निर्माण कार्य को लेकर भारत के क्षेत्र में अतिक्रमण कर रहा है। चीन की ओर से उकसावे वाले बयान को लेकर कहा गया कि चीन के सरकारी समाचार पत्र में संपादकीय में धमकी देते हुए लिखा गया कि स्थिति खराब हो जाए और

भारत को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ जाऐं तो फिर डोकलाम से उन्हें अपने सैनिकों को हटाना होगा। बीजिंग द्वारा क्षेत्रीय संप्रभुता के मसले पर किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। चीन सरकार द्वारा पीपुल्स डेली द्वारा संपादकीय पन्ने पर 22 सितंबर 1962 में प्रकाशित भड़काऊ संपादकीय का प्रकाशन किया गया है।

राहुल ने कहा, जिनपिंग के साथ झूले पर मैं नहीं बैठा था

विश्व जन संख्या दिवस : दुनिया में हर रोज पैदा होते हैं साढ़े तीन लाख बच्चे

तिब्बत के अलगाववादियों की मदद का आरोप लगा रहा चीन का सरकारी मीडिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -